April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फाइलेरिया ,मलेरिया, कालाजार से राज्य को जल्द मिलेगी मुक्ति-स्वास्थ्य मंत्री

रांची:- राज्य में फाइलेरिया ,मलेरिया, कालाजार और कुष्ट जैसी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ विभाग के द्वारा दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन राजधानी में किया जा रहा हैं। यह कार्यशाला 3 से 5 तारीख तक चलेगी जिसमे इन गंभीर बीमारियो से निपटने की उपायों पर चर्चा होगी। इस कार्यकम में बिहार झारखंड से आए कई स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा ले रहे हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि फाइलेरिया , मलेरिया कालाजार और कुष्ट जैसी बीमारियों को खत्म करने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है और पिछले दो-तीन सालों के रिकॉर्ड को देखें तो झारखंड ने अच्छी उपलब्धि भी प्राप्त की है । लेकिन अभी भी जरूरत है कि स्वास्थ्य विभाग इन बीमारियों को लेकर वृहद स्तर पर काम करें ताकि राज्य को इन बीमारियों को मुक्त किया जा सके।
वही स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार के अधिकारी रेखा शुक्ला ने काकी पूरे देश में झारखंड इन बीमारियों के लिए जाना जाता है , इसीलिए जरूरी है कि यहां पर ब्लॉक का स्तर से लेकर जिला स्तर तक बेहतर तरीके से काम हो ताकि इन बीमारियों से ग्रसित होने वाले मरीजों की संख्या को समाप्त किया जा सके, भारत सरकार इसके लिए हर संभव मदत को तैयार है।
वहीं राज्य के स्वास्थ्य सचिव के.के. सोन भी कार्यक्रम में आए स्वास्थ्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इन बीमारियों से निपटने के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी ,बस जरूरत है इन बीमारियों से ग्रसित बीमार व्यक्ति को नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र को मुक्त किया जा सके।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: