May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

समाज को सही दिशा व गति देने में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्णः- उपायुक्त

सभी पत्रकार बंधुओं से 01 मई के वैक्सीनशन कराने का आग्रह

देवघर:- वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में जिले के विभिन्न संस्थाओं के मीडिया प्रतिनिधियों के साथ मीडिया इंटरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि बढ़ते संक्रमण के रोकथाम व कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन को लेकर जागरूकता, सावधानी और सतर्कता की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, ऐसे में आप सभी से मेरा आग्रह होगा कि वर्तमान में लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और जागरूक करने में जिला प्रशासन की मदद करें, ताकि लोगों को सुरक्षित और स्वस्थ रखा जा सके।
इसके अलावे मीडिया इंटरेक्शन कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कोविड से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा करते हुए जिले में उपलब्ध सभी सुविधाओं से मीडिया प्रतिनिधियों को अवगत कराया। साथ ही उपायुक्त ने सभी मीडिया बंधुओं से आग्रह करते हुए कहा स्वयं की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखें और आगामी 01 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनशन दिया जाएगा, ऐसे में आप सभी अपने परिजनों के साथ सुविधा अनुसार अपना-अपना वैक्सिन लगवाना अवश्य सुनिश्चित कर लें। मेडिकल एक्सपर्ट का भी यही कहना है कि ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनशन ही इस संक्रमण के चैन को खत्म कर सकता हैं
विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई वर्तमान में सभी को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है। समय पर मरीज अगर चिकित्सकों की सुविधा लेते है, तो उन्हें क्रिटिकल सिचुएशन में आना नहीं पड़ेगा। हार्ड यूनिट इन यूनिट प्राप्त करने के लिए एक्टिव 85प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन आवश्यक है, परंतु इतना जल्दी सभी लोगों को वैक्सीनेशन कराना संभव नहीं है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड-19 नियमों का अनुपालन अति आवश्यक है। इसके अलावे एम्स के डॉक्टर भी इसमें अपनी भूमिका निभा रही है, कुल 50 डॉक्टरों की टीम होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को आवश्यक चिकित्सकीय सलाह प्रदान कर रहे हैं। आगे उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए लोग स्वयं जिम्मेदार बने एवं पैनिक होने से बचें। जिला प्रशासन का लगातार प्रयास कर रहा है कि शहरी क्षेत्र के अलावा चिकित्सकीय सुविधा पंचायत स्तर तक पंहुचे। इस हेतु कार्यकारी मुखिया पंचायत सचिव रोजगार सेवक आदि के साथ-साथ सहिया एवं अन्य समाजसेवियों के सहयोग से इसे सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम के अलावा मीडिया बंधुओं द्वारा दिये गए विभिन्न सुझावों व जानकारियों से उपायुक्त अवगत हुए।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: