April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

धनबाद:- रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग धनबाद महानगर के द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के संकट कालीन समय में सेवा करने वाले स्व सेवकों एवं सामाजिक संगठनों को हेडगेवरे भवन धनबाद में प्रशस्ति पत्र एवं स्वामी विवेकानंद की पुस्तक देकर के सम्मानित किया गया।
कोविड-19 काल के दौरान कतरास के सामाजिक संस्था डॉ राजेंद्र प्रसाद सेवा संस्थान को लगातार 70 दिनों तक प्रतिदिन पंद्रह सौ लोगों को भोजन कराने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं स्वामी विवेकानंद की पुस्तक देकर सम्मानित की गई। इसके साथ ही रोना काल में निस्वार्थ भावना से अपनी सेवा दे रहे कतरास के चिकित्सक डॉ स्वतंत्र कुमार एवं उनकी पत्नी डॉ मधुबाला को भी सम्मानित किया गया। पाठशाला के संचालक देव कुमार वर्मा जी को भी आर एस एस के द्वारा सम्मानित किया गया
मौके पर धनबाद महानगर संघचालक नित्यानंद पांडे ने कहा कि राख के अंदर चिंगारी रहती है और फूंक मारने पर वह प्रज्वलित हो जाती है उसी तरह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी कोरोना काल मे दीन दुखियों एवं जरूरतमंदों की सेवा एक चिंगारी के रूप में किया।
इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है कि अपनी जान की परवाह किए बगैर सभी संगठनों एवं कार्यकर्ताओं ने निस्वार्थ भावना से अपनी सेवा दी।
मौके पर प्रांत सेवा प्रमुख त्रिवेणी जी विभाग सेवा प्रमुख ललन जी संस्थान के सचिव बिनोद रजक शिवेश विश्वकर्मा कोषाध्यक्ष मुकेश भट्ट, शैलेंद्र सिन्हा, सोनू शर्मा के अलावा राष्ट्रीय सेवक संघ संघ के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: