अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अपनी आय से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास ही जिला परिषद का उद्देश्यः डीडीसी

कार्यकारी समिति, जिला परिषद पलामू की बैठक सम्पन्न

मेदिनीनगर:- आज कार्यकारी समिति जिला परिषद पलामू की बैठक समाहरणालय के डीआरडीए सभागार में संपन्न हुई। बैठक में 15वें वित्त आयोग मद अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2020- 21 में ली गई योजनाओं की प्रगति तथा वित्तीय वर्ष 2021-22 में लिए जाने वाली योजनाओं कि चर्चा की गई।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद पलामू मेघा भारद्वाज ने कहा कि जिला परिषद का उद्देश्य है कि वे जिला परिषद के आय से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करें, ऐसे में जरूरी यह है कि ऐसी योजनाओं को लिया जाए जिससे कि ग्रामीणों को लाभ मिल सके। उन्होंने वरीयता प्राप्त सेक्टर जैसे पेयजल, स्वच्छता तथा स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं को लेने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने जिला परिषद के आय से आंगनबाड़ी केंद्रों तथा सरकारी स्कूलों को सुदृढ़ करने की बात कही।
बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि जिला परिषद के राजस्व की स्थिति खराब है ऐसे में जिला परिषद को अपने आय के स्रोत को बढ़ाना होगा। उन्होंने जिले भर में बनाए गए जिला परिषद की दुकानों, तथा अन्य भवनों की वस्तु स्थिति के बारे में जानकारी ली। आदरणीय सदस्यों ने उप विकास आयुक्त को जिलेभर में मौजूद जिला परिषद के जमीन पर बनाए गए भवनों के बारे में अवगत कराया। बैठक में उप विकास आयुक्त ने कहा कि वैसे दुकाने जिन्होंने पिछले कई महीनों से किराया नहीं दिया है, उन्हें अगले 1 महीने में पिछला पूरा किराया का भुगतान करना होगा। ऐसा नहीं करने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में कार्यकारी समिति जिला परिषद पलामू की प्रधान प्रभा देवी, उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी मेघा भारद्वाज, डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो, जिला कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार, जिला परिषद के आदरणीय सदस्य, सांसद प्रतिनिधि, कनीय अभियंता सहित डीआरडीए के पदाधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

%d bloggers like this: