अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जब तक मृतक की पत्नी को न्याय नहीं मिल जाता, पार्टी चुप नहीं बैठेगी -दीपक प्रकाश


संजू प्रधान हत्या मामले में पुलिस की भूमिका असंवेदनशील- अमर कुमार बाउरी
रांची:- सिमडेगा में 4 जनवरी 2022 को भीड़ द्वारा संजू प्रधान की हत्या मामले की जांच को लेकर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चंदनक्यारी विधायक श्री अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में मृतक संजू प्रधान की पत्नी, पत्नी की बहन, मृतक की मां एवं सिमडेगा नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश साहू सहित एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने सिमडेगा हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग राज्यपाल से की।
मुलाकात के दौरान संजू प्रधान की पत्नी सपना कुमारी ने राज्यपाल महोदय को बताया कि 4 जनवरी 2022 को दोपहर के 1ः30 बजे सिमडेगा जिला में उसके पति संजू प्रधान के पीट पीट कर हत्या कर दी गयी है। सुनियोजित तरीके से भीड़ उनके घर पहुंची और संजू प्रधान को घर से बाहर निकाला और फिर उनकी लाठी-डंडे पत्थर से पिटाई की। जब संजू प्रधान पिटाई से अधमरा हो गया तो फिर उसे पास में बने लकड़ियों के ढेर पर लेटा कर जिंदा ही आग के हवाले कर दिया गया।
सपना कुमारी ने बताया कि वह इस घटना को अपनी आंखों के सामने होते हुए देख रही थी और बार बार पुलिस को अपने पति को बचाने के लिए मिन्नतें कर रही थी लेकिन पुलिस ने बिना कुछ किए पूरे घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग करती रही।
उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद उनका पुलिस प्रशासन पर से विश्वास उठ गया है। इस कारण वह इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाना चाहती है। ताकि उसे न्याय मिल सके।
वहीं चंदनकियारी विधायक सह भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर कुमार बाउरी ने बताया कि एक पत्नी के सामने उसके पति की हत्या कर दी जाती है ।इस क्रम में उसके गर्भ में पल रहे 2 महीने के बच्चे को का गर्भ भी नष्ट कर हो गया। यह सब उस वक्त होता है जब पुलिस घटनास्थल पर मौजूद रहती है। लेकिन उनके तरफ से मृतक को बचाने की कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उन्होंने इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका, और वहां के विधायक की भूमिका पर भी सवाल उठाया।
उन्होंने कहा कि राजभवन इस पूरे घटनाक्रम में को गंभीरता से लेते हुए मामले पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्यपाल इस मामले पर हस्तक्षेप कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की हमारी मांग को जरूर पूरा करेंगे।
राजभवन से मुलाकात करने के बाद मृतक संजू प्रधान का परिवार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री दीपक प्रकाश जी से मुलाकात की एवं पूरी घटना को विस्तार से बताया।
मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने संजू प्रधान के परिवार को यह आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी उनके न्याय की इस लड़ाई में हमेशा साथ खड़ी है और जब तक यह लड़ाई पूरी नहीं हो जाती तब तक पार्टी चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को संजू प्रधान की हत्या का जवाब देना होगा।
प्रतिनिधि मंडल में ओम प्रकाश साहू, उपाध्यक्ष, सिमडेगा नगर परिषद, सपना कुमारी, संजू प्रधान की पत्नी, धनमैत देवी, संजू प्रधान की माँ, आरती देवी, ( सपना कुमारी की बड़ी बहन), दिलेश्वर सिंह, भोक्ता समाज के संरक्षक, उमेश सिंह, रमेश सिंह एवं सोनी वर्मा उपस्थित थे।

%d bloggers like this: