अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करना सरकार का एकमात्र संकल्पः CM नीतीश


दरभंगाः- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार का एकमात्र संकल्प बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करना है।
नीतीश कुमार ने गुरूवार को जिले के कुशेश्वरस्थान के नंदकिशोर उच्च विद्यालय में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कहा कि बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करने की कोशिश लगातार जारी है। विकास से कोसों दूर मिथिलांचल को प्राथमिकता के साथ विकास के नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है। कुशेश्वरस्थान में मछली एवं मखाना पर आधारित उद्योगों के लिए पहल की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की तेरह करोड़ लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। उन्होंने बिहार की प्राचीन गरिमा की चर्चा करते हुए कहा कि मिथिला की भूमि ज्ञान, शक्ति और उपासना का स्थल रहा है। विद्यापति, वाचस्पति, भारती, मंडन, राजा शलहेस, शहीद सूर्यनारायण सिंह जैसे विभूतियों से यहां की भूमि उर्वरा रही है। इस धरती की मछली और मखाना देश स्तर पर एक रोजगार का साधन बना हुआ है। उन्होंने मिथिला पेंटिंग को मिथिलांचल की एक ऐतिहासिक संपत्ति बताते हुए कहा कि अब यह पेंटिंग कला के क्षेत्र में विश्व स्तर पर पर देश का नाम रौशन कर रही है।

%d bloggers like this: