अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

श्रमिक संघ ने विद्युत कर्मियों की मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा


रांची:- झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने आज मुकेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक सहः मुख्य अभियंता झारखंड ऊर्जा संचरण जोन 1 से मुलाकात कर उन्हें विद्युत कर्मियों की मांगों से संबंधित मामलों को लेकर ज्ञापन सौंपा और इस संदर्भ में उनसे वार्ता की।
अजय राय ने उनको अवगत कराते हुए कहा कि राज्य के संचरण क्षेत्र रांची ज़ोन 1 में विगत 2017 से विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से कार्य कर रहे मानव दिवस विद्युत कर्मियों को जब से संचरण जोन 1 में 2017 से एजेंसी प्रथा सुरु हुई थी तब से लेकर 2020 तक लगभग 10 बार श्रम विभाग की नियुन्तन मजदूरी दर में बढ़ोतरी हुई बावजूद उन्हें बढ़ा हुआ दर पर भुगतान नही दिया गया है जबकि विभाग द्वारा चयनित एजेंसियों से एकरारनामा रहा है कि राज्य सरकार के द्वारा समय समय पर तय किये हुए दर को श्रमिकों को देना है। मगर एजेंसी की ओर से 2017 से 2020 तक पुराने दर पर ही भुगतान किया जाता रहा है।
उन्होंने महाप्रबंधक सहः मुख्य अभियंता को बताया कि यही हाल वितरण निगम के अंदर भी था मगर वहां एरियर का भुगतान शुरू हो गया है इसको देखते हुए संचरण जोन 1 में भी इसको गंभीरता से देखते हुए कर्मियों को उनका वाजिब हक दिया जाना चाहिए।
महाप्रबंधक सहः मुख्य अभियंता मुकेश कुमार सिंह ने अपने विभागीय अधिकारियों को बुलाकर इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश देते हुए श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी और जो भी जायज मांग कर्मियों की है उसे पूरा किया जाएगा।

%d bloggers like this: