अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिसको शहाबुद्दीन ने पटक-पटक कर मारा था, उस पूर्व सांसद की बहू हारी मुखिया का चुनाव


सिवान:- बिहार के सिवान के तत्‍कालीन सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को लोकसभा चुनाव में हराने वाले पूर्व सांसद और बीजेपी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष ओम प्रकाश यादव की बहू पंचायत के मुखिया का चुनाव हार गईं. उन्हें राजद के एक नेता के छोटे भाई की पत्‍नी ने हराया है.
सिवान के हसनपुरा प्रखंड की लहेजी पंचायत से बीजेपी नेता की बहू शोभा कुमारी पिछली बार मुखिया का चुनाव जीती थीं, लेकिन इस बार वह 550 मतों के अंतर से हार गईं. उन्हें राजद के जिला सचिव जयप्रकाश यादव के छोटे भाई की पत्नी रीता देवी ने पराजित किया है. रीता देवी को 1788 मत मिले, जबकि शोभा कुमारी को 1238 वोट हासिल हुए.
शोभा कुमारी पूर्व सांसद के भतीजे अर्जुन यादव की पत्नी हैं. इसके पहले पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव के बड़े पिता देवनंदन चौधरी चार बार और शोभा कुमारी एक बार मुखिया पद पर रह चुकी हैं.
दरअसल, अपहरण और हत्या के मामले में शहाबुद्दीन को साल 2007 में आजीवन कारावास की सजा हुई थी. सजा मिलने के बाद चुनाव आयोग ने उसके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया. यही कारण है कि 2009 लोकसभा चुनाव में वह नहीं लड़ सका.
इसके बाद आरजेडी ने 2009 और 2014 में शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को टिकट दिया, लेकिन निर्दलीय ओम प्रकाश यादव ने 2009 में उन्हें करीब 60 हजार वोटों से हरा दिया था. इसके बाद साल 2014 में बीजेपी के टिकट पर ओम प्रकाश ने 1 लाख से भी ज्यादा वोटों से हीना को हरा दिया. बताया जाता है कि ओम प्रकाश को कभी शहाबुद्दीन ने सरेआम पटक-पटक कर पीटा था.

%d bloggers like this: