अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विस में आज पेश होगा चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट


नमाज के लिए कमरा आवंटित करने के मसले पर हंगामे के आसार
रांची:- झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को चालू वित्तीय वर्ष का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। वहीं नमाज के लिए विधानसभा में कमरा आवंटित किये जाने से नाराज मुख्य विपक्षी दल बीजेपी सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की है और इसे लेकर हंगामे के भी आसार है।
मॉनसून सत्र के पहले दिन भी भाजपा विधायकों ने शोक प्रस्ताव के दौरान नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर विरोध जताने की कोशिश की गयी थी और शोक प्रस्ताव के दौरान भाजपा विधायक विरंची नारायण अपनी बात भी पूरी किये बिना बैठ गये थे। इस बीच नमाज को लेकर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कमरा आवंटित करने के आदेश को वापस लेने की मांग को लेकर भी भाजपा सदस्यों द्वारा जोरदार तरीके से आवाज उठाये जाने की संभावना है।
इससे पहले भाजपा विधायक दल की हुई बैठक में नियोजन नीति, नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, महिला अत्याचार, विधि व्यवस्था और घोषणा पत्र से वादाखिलाफी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनायी गयी है।
इस बीच सोमवार को सरकार की ओर से चालू वित्तीय वर्ष का प्रथम अनुपूरक बजट के अलावा मुख्यमंत्री प्रश्नकाल का भी निर्धारित है।इसमें विधायक मुख्यमंत्री से नीतिगत सवाल पूछ सकते है। विधानसभा सत्र के दौरान प्रत्येक सोमवार को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के लिए समय निर्धारित करने की परंपरा है, लेकिन पिछले बजट सत्र में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल नहीं होने पर भाजपा विधायकों ने आपत्ति जतायी थी। परंतु विधानसभा अध्यक्ष की ओर से तब कोरोना संक्रमण के कारण मुख्यमंत्री प्रश्नकाल को नहीं लेने की बात कही गयी थी।

%d bloggers like this: