अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

38घंटे के संपूर्ण लॉकडाउन का दिखा असर,सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

रांची:- कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को राज्यभर में संपूर्ण लॉकडाउन प्रभावी तरीके से लागू रहा। शनिवार शाम चार बजे से शुरू लॉकडाउन सोमवार सुबह सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।
इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़कर राज्य सरकार की ओर से जारी पाबंदियां बरकरार रहेंगी। राज्य सरकार की ओर से लोगों से बेवजह घर से नहीं निकलने की अपील की गई थी, जिसका राजधानी रांची में व्यापक असर देखने को मिला। सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ। राज्य के सभी जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं दवा और दूध की दुकानें खुली रहेंगी।
राजधानी रांची के सभी प्रमुख चौराहों में दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। बेवजह सड़क पर घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूला गया, वहीं हर आने-जाने वाले वाहनों से पुलिस पूछताछ करती नजर आयी। थर्ड वीकेंड लॉकडाउन को लेकर आज सुबह से ही शहर की सड़कों पर प्रशासन काफी चौकना था। जगह-जगह पर पुलिस प्रशासन की ओर से सड़कों पर निकलनें वाले वाहनों, टू-विल्हर चालकों से पूछ-ताछ की गयी। जिन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उनपर कार्रवाई की गयी। कई स्थानों पर पुलिस द्वारा लोगों को कोरोना गाइड लाइन के पालन की बात कही गयी। इसके अलावा शहर म्ों पुलिस गश्त भी जारी रही। कई जगहों पर कुछ लोग सरकारी गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों को कड़ी फटकार लगाकर वापस घर भेजा। वही बगैर जरुरी कार्य के निकलनें वाले कई वाहन चालक, टू-विल्हर चालकों का चालान काटा गया। वीकेंड लॉकडाउन को लेकर आज सुबह से ही शहर की सड़के विरान रही। इसमें रातू रोड, हरमू राजपथ, महात्मा गांधी पथ मेन रोड, लालपुर, सर्कुलर रोड, कचहरी रोड सहित कई अन्य जगहों पर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। वही कई जगहों पर बच्चे सड़क पर क्रिकेट खेलते नजर आए। कई मंदिरों के बाहर गरीब भोजन का इंतजार करते देखे गए। वही कई जगहों पर ऑटो का परिचालन कुछ ऑटो चालकों द्वारा किया गया। बाहर से आने वाले यात्री पैदल ही रेलवे स्टेशन से अपने गणतव्य की ओर गये। इसके अलावा शहर के बाजार भी पूरी तरह से बंद रहे।

%d bloggers like this: