अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिलाधिकारी ने जिलावासियों से कोविड-19 से पैनिक नहीं होने की दी सलाह


बगहा:- पश्चिम चम्पारण जिलाधिकारी ने जिलावासियों से अपील किया है कि कोविड संक्रमण को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं, जिला प्रशासन कोविड से बचाव के लिए सभी तैयारियां की हैं। जीएमसीएच सहित जिले के सभी अस्पतालों में सभी आवश्यक संसाधनों को अपडेट कराया जा रहा है। पर्याप्त ऑक्सीजन, दवा आदि की उपलब्धता है।
उन्होंने कहा है कि अब तक जिन लोगों ने टीका के दोनों डोज नहीं लिये हैं, वे तुरंत टीका ले लें। संक्रमण से बचाव के लिए टीका ही कारगर उपाय है। इसके साथ ही हमेशा मास्क पहने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, सैनेटाईजर का उपयोग करें तथा अन्य कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनायें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिशा-निर्देंशों का पालन कर जिला प्रशासन का सहयोग करें।
स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के इकाईयों से कहा है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का फैलाव तेजी के साथ हो रहा है। जिला के सभी स्थानों पर लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाना सुनिश्चित करके मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करें। उन्होंने निदेश दिया है कि स्वास्थ्य विभाग के जारी किये गये कोविड-19 गाइडलाइन का अक्षरशः अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाय ताकि कोविड संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

%d bloggers like this: