अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिला प्रशासन ने टुंडी के संतूलाल किस्कू के भूख से मृत्यु की खबर को भ्रामक एवं गलत बताया


फेसबुक पर पोस्ट करने वाले ने जताया खेद
धनबाद:- रविवार को समाचार पत्रों के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई थी कि, टुंडी प्रखंड के चीराटाँड़ में बीमारी और भूख से 40 वर्षीय मजदूर संतूलाल किस्कू की मृत्यु हुई थी।
फेसबुक पर पोस्ट करने वाले टुंडी प्रखंड के पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष राजेश सिंह ने खेद व्यक्त करते हुए बताया कि 21 नवंबर 2021 को उन्होंने अपने फेसबुक पर चीराटाँड़ निवासी मृतक संतुलाल किस्कू से संबंधित पोस्ट किया था। जिस पर उसकी मृत्यु बीमारी एवं भूख शब्द भूलवश लिख दिया था। उक्त पोस्ट से उन्होंने भूख शब्द हटाकर संशोधित किया था। परंतु उनके फेसबुक आईडी से ही असंशोधित पोस्ट के आलोक में ही अखबारों ने खबर छापा। उन्होंने किसी अखबार में कोई विज्ञप्ति नहीं दिया है।
उन्होंने कहा कि यदि उनके पोस्ट से किन्ही के भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो उसके लिए वह क्षमाप्रार्थी हैं।
इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी योगेंद्र ठाकुर ने बताया कि स्वर्गीय संतूलाल किस्कू अंत्योदय अन्न योजना के लाभार्थी थे। जिनका राशन कार्ड संख्या 202001691469 है।
उन्होंने बताया कि स्वर्गीय किस्कू ने 8 अक्टूबर 2021 को जन वितरण प्रणाली दुकानदार देवनारायण सिंह के दुकान से 40 किलो खाद्यान्न प्राप्त किया है। जिसमे एनएफएसए योजना के तहत 21 किलो चावल एवं 14 किलो गेहूं प्राप्त किया है। साथ ही पीएमजीकेएवाई योजना के तहत 3 किलो चावल एवं 2 किलो गेहूं प्राप्त किया है।
अंचलाधिकारी टुंडी ने बताया कि प्राप्त सूचना के अनुसार स्वर्गीय किस्कू टीबी रोग से ग्रसित थे। उनका इलाज एसएनएमएमसीएच अस्पताल, धनबाद में चल रहा था। ऐसा प्रतीत होता है कि उनकी मृत्यु बीमारी की वजह से हुई है। भूख से मृत्यु होने की बात गलत एवं भ्रामक है।

%d bloggers like this: