May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी,आमजनों से सतर्क रहने की अपील की

हजारीबाग:- उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने सोमवार को समाहरणालय सभा कक्ष में प्रेसवार्ता आयोजित कर जिले में वर्तमान समय मे कोरोना के संक्रमितो की संख्या व मृत्यु को लेकर जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रो से भी संक्रमित मिल रहे है । जिले मे अभी 494 सक्रिय संक्रमित है एवं 2 की मृत्यु की पुष्टि हुई है। दोनों महिला इलाजरत थी जिनकी मृत्यु 12 अप्रैल को हुई ।
जिला में फिलहाल 388 लोग होम आइसोलेशन में
अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देते हुए कहा कि हजारीबाग जिले में कुल 12 आईसीयू बेड है ।वहीं हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में 62 ऑक्सीजन सुविधा युक्त बेड हैं जिसमें 42 बेड पर मरीज इलाजरत हैद्य 76 बेड की सुविधा वाले एफटीआई को भी कोविड-19 सेंटर के रूप में चिन्हित किया गया है। अस्पताल में सुचारू रूप से मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शिकायत निवारण प्रणाली केंद्र बनाने की बात कही ।उन्होंने कहा कि जिला में कोविड-19 जांच के लिए 7 टीम संचालित है ।
उन्होंने लोगों से अपील की और कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है संयमित एवं सतर्क रहकर कोरोना महामारी की लडाई से जीता जा सकता है ।वर्तमान मे कोरोना के लक्षण और खतरों के मद्देनजर संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराने,होम आइसोलेशन वालों को स्वास्थ्य मानकों की निगरानी रखने के साथ -साथ चिकित्सकों के संपर्क में रहने की अपील की । मौके पर एसडीओ विद्याभूषण कुमार, सिविल सर्जन संजय जैसवाल एवं चिकित्सक मौजूद थे ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: