अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टाटा प्रोजेक्ट लिमटेड द्वारा आयोजित टीकाकरण केंद्र का उपायुक्त ने किया शुभारम्भ


सरायकेला:- जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त अरवा राजकमल ने आज टाटा स्टील प्रोजेक्ट लिमटेड द्वारा जिले के विद्यासागर शिक्षा निकेतन, बड़ा गम्हरिया में आयोजित किए गए समुदायिक कोविड 19 टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त , अपर उपायुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलधिकारी एवं वार्ड पार्षद का टाटा प्रोजेक्ट लिमटेड के पदाधिकारी के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। इसके तत्पश्चातय कार्यक्रम का शुभारम्भ सामूहिक रूप से द्वीप प्रज्वल्लित कर किया गया। कार्यक्रम को उपायुक्त ने सम्बोधित करते हुए टाटा स्टील प्रोजेक्ट लिमटेड के पदाधिकारियों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा जिले में कोविड टीकाकरण अभियान में प्रगति लाने, टीका से वंचित लोगो को टीका से अच्छादित करने के उदेश्य से टाटा स्टील प्रोजेक्ट लिमटेड द्वारा आयोजित किए जा रहें कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा टाटा स्टील प्रोजेक्ट लिमटेड द्वारा जिले में 50, 000 लोगो को कोविड टीका से अच्छादित कराने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके तहत कंपनी द्वारा राजनगर प्रखंड के सोसोडीह पंचायत से माननीय मंत्री श्री चम्पाई सोरेन के करकमलो से उद्घाटन कर आस पास के लोगो को कोविड टीका से अच्छादित कराया गया। आज बड़ा गम्हरिया में कार्यक्रम आयोजित किया गया है जहाँ आस पास के 10 गाँव के लोगो को कोविड टीका से अच्छाधित किया जायेगा। उपायुक्त ने कहा आगे भी कंपनी के द्वारा अन्य प्रखंड में भी विशेष कैंप आयोजित कर टीकाकरण किया जायेगा।
उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण से बचाव में कोविड टीकाकरण के महत्वता को बताते हुए अन्य देशो का उदाहरण देकर कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण को अति आवश्यक बताया। उन्होंने कहा अपने परिवार, आस पास और अपने रिश्तेदारों को भी कोविड टीका लेने हेतु प्रेरित करें। ताकि अपने साथ साथ अपने समाज को भी कोविड संक्रमण से सुरक्षित किया जा सकें।
उपायुक्त ने कहा जिले में अबतक लगभग 47: टीकाकरण किया गया है। यानि प्रत्येक 2 व्यक्ति में एक व्यक्ति कोविड टीका ले चूका है। लेकिन जिला प्रशासन यह प्रयास कर रही है की अभियान में प्रगति लाकर जल्द से जल्द 70 – 80ः लोगो का टीकाकरण किया जा सकें। उपायुक्त ने कहा ग्रामीण क्षेत्रो में आज भी कोविड टीका के प्रति कई तरह के भ्रान्तिया फैली है जिससे लोग असमंजस में आकर टीका लेने से डॉ रहें है। वैसे लोगो को भी कोविड टीका के प्रति हमें जागरूक करने की आवश्यकता है ताकि अपने आस पास के शत प्रतिशत लोगो का टीकाकरण हो सकें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपर उपायुक्त ने टाटा प्रोजेक्ट लिमटेड को जिला प्रशासन को टीकाकरण में प्रगति लाने में सहयोग प्रदान करने हेतु धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कोरोना के गंभीर स्थिति में भी हमारे जिले में ब्ैत् के तहत टाटा प्रोजेक्ट समेत की कम्पनिया जिला प्रशासन का सहयोग की है। उन्होंने कहा उपायुक्त के सार्थक प्रयास से जिले में कोरोना से बहुत हाताहत नहीं हुई, उपायुक्त के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन समेत जनप्रतिनिधि, मीडिया के साथियो का भी कोरोना वारियर्स के रूप में भरपूर सहयोग मिला है। श्री सुबोध कुमार ने कहा कोरोना संक्रमण से बचने हेतु कोरोना का टीका कारीगर है। अतः आप खुद भी टीका ले और अपनों को भी प्रेरित करें ताकि अधिक से अधिक लोगो को कोविड टीका से अच्छादित कराया जा सकें।
कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त अरवा राजकमल एवं अपर उपायुक्त सुवध कुमार ने टाटा प्रोजेक्ट लिमटेड द्वारा संचालित किए जा रहें टीकाकरण केन्द्रो का निरिक्षण किया। उपायुक्त ने केंद्र में आए लोगो से वार्ता की उन्हें बढ़ चढ़ कर टीकाकरण अभियान का हिंसा बनाने हेतु धन्यवाद दिया। उपायुक्त ने लाभार्थियों से वार्ता कर अपने परिवार, अपने आस-पास के लोगो को भी कोविड टीका लेने हेतु प्रेरित करने का अपील किया।

%d bloggers like this: