January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने नोडल पदाधिकारी व इंसिडेंट कमांडर को दिया दिशा-निर्देश

राँची:- रांची जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों का उपायुक्त छवि रंजन द्वारा लगातार समीक्षा की जा रही है। इसी कड़ी में आज मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में उपायुक्त ने कोषांग के नोडल पदाधिकारियों और रांची ज़िले से इंसिडेंट कमांडर के साथ बैठक की। बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल, अनुमंडल पदाधिकारी सदर लोकेश मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू उत्कर्ष गुप्ता सहित कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने सभी इंसिडेंट कमांडर से अपने-अपने क्षेत्र में पाए जाने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की पूरी जानकारी रखने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को लेकर किसी तरह का मिस इंफॉर्मेशन ना हो। प्रतिदिन जांच रिपोर्ट के बाद पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों की सूची मिलने पर पूरी जानकारी वेरीफाई करते हुए साझा करें। संक्रमित मरीज किस थाना क्षेत्र से है, इसकी जानकारी आवश्यक रूप से रखें।
सभी इंसिडेंट कमांडर को निर्देश देते हुए उपायुक्त ने अपने अपने क्षेत्र में कोविड-19 इलाज कर रहे अस्पतालों का निरीक्षण करने को कहा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में विधि व्यवस्था को लेकर कोई बात सामने आती है तो अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निपटने की कोशिश करें। साथ ही अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता को लेकर समय-समय पर निरीक्षण करें।
बैठक में सभी इंसिडेंट कमांडर को निर्देश दिया गया कि क्षेत्र में अगर किसी लैब में कोरोनावायरस की जांच हो रही हो तो उनसे समन्वय स्थापित कर जांच कराने वाले व्यक्ति की पूरी जानकारी रखने को कहें। साथ ही जिले में चार निजी लैब और सरकारी संस्थानों में हो रहे कोरोना जांच की रिपोर्ट के अलावा अन्य जगहों से कराए गए जांच को लेकर दिए गए दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए कार्य करें।
उपायुक्त ने बैठक में कहा कि कोरोना काल मे हमें समय के साथ काम करना है। सभी इंसिडेंट कमांडर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि आज का काम आज ही निपटाएं, कल पर ना छोड़ें। कॉल सेंटर कोषांग के नोडल पदाधिकारी को उपायुक्त 24’7 कार्य करते हुए मरीजों से संबंधित जानकारी जल्द से जल्द साझा करने का निदेश दिया।
बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने सभी इंसिडेंट कमांडर से कहा कि वो अपने-अपने क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का कार्य सही तरीके से चल रहा है इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में रांची नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्र में इंसिडेंट कमांडर द्वारा सैनिटाइजेशन का काम किया जाना है। बैठक में सभी इंसिडेंट कमांडर से कहा गया कि होम आइसोलेशन की इच्छा रखने वाले पॉजिटिव मरीजों से अंडरटेकिंग आवश्यक रूप से लें।

Recent Posts

%d bloggers like this: