June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने कृषि जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

देवघर:- देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा समाहरणालय परिसर से कृषि जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सुदूरवर्ती गांवों में विशेष रूप से ध्यान देते हुए प्रचार प्रसार करें, ताकि अंतिम छोड़ के व्यक्ति को चल रही सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए उन्हें लाभान्वित किया जा सके। साथ ही बीज वितरण में पारदर्शिता बरतने के अलावा उपायुक्त ने परियोजना निदेशक आत्मा एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण सील रखकर सही कृषकों को बीज उपलब्ध कराएं एवं उन्हें आधुनिक और ऑर्गेनिक खेती से अवगत कराएं, ताकि नई-नई कृषि तकनीकों एवं उत्तम किस्म के बीजों का उपयोग कर किसान अपनी आय को दोगुना कर सकें।
इसके अलावे मौके पर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि कोरोना के संक्रमण की स्थिति में भी राज्य सरकार का यह प्रयास है कि किसानों को अनुदानित दर पर ससमय बीज उपलब्ध हो सके। इसी उद्देश्य से कृषि जागरूकता रथ जिले के सभी दस प्रखंडों में घूम घूम कर बीज विनियम योजनान्तर्गत 50 प्रतिशत अनुदान पर दी जाने वाली बीच का प्रचार-प्रसार करेगी। साथ ही जो भी कृषक अनुदानित दर पर धान का बीज लेना चाहते हैं वह अपने प्रखंड के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड तकनीकी प्रबंधक एवं सहायक तकनीकी प्रबंधक आत्मा से संपर्क कर आवेदन देंगे।
तत्पश्चात उन्हें उनके संबंधित नाम से बीज प्राप्त करने हेतु एक टोकन रशीद दिया जाएगा। जिसके आधार पर वह बीज प्राप्त कर सकेंगे। के अलावा आत्मा उप परियोजना निर्देशक बीटीएम शंशाक शेखर, एटीएम सुषमा कुमारी, निशिकांत राय एवं संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: