अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, मरीजों से उपायुक्त ने पूछा हाल-चाल

रांची:- डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर (सदर अस्पताल) और डोरंडा स्थित सीएचसी रेसलदार में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किस तरह से हो रहा है और अस्पताल में व्यवस्था कैसी है, इसका उपायुक्त छवि रंजन ने आज को औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त रांची सबसे पहले सदर अस्पताल रांची पहुंचे। इस दौरान उप विकास आयुक्त विशाल सागर, विशेष प्रतिनियुक्त पदाधिकारी सदर अस्पताल सुश्री गरिमा सिंह, सिविल सर्जन रांची एवं संबंधित चिकित्सक मौजूद थे।
उपायुक्त रांची ने सबसे पहले रिसेप्शन, मरीजों के एडमिशन, एंट्री और एग्जिट की व्यवस्था का जायज़ा लिया।
सदर अस्पताल में औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि अस्पताल में अटेंडेंट पास के साथ ही अंदर आएं, इसका विशेष ध्यान दें। ड्रॉप गेट पर अटेंडेंट के पास की जांच करें।
सदर अस्पताल के विभिन्न फ्लोर में इलाजरत मरीजों का उपायुक्त ने हालचाल जाना। कोरोना संक्रमण से रिकवर कर रहे मरीजों से उपायुक्त ने उनका हालचाल पूछते हुए व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। मरीजों ने बताया कि सदर अस्पताल में ससमय उन्हें सारी सुविधाएं प्राप्त हो रही है।
मरीजों से उनका हालचाल पूछने के बाद उपायुक्त छवि रंजन ने अपनी ड्यूटी पर तैनात नर्स और एनएम से भी मुलाकात की। उन्होंने नर्स और एएनएम के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि आप सभी बेहतर कार्य कर रही हैं। पूरी सावधानी सुरक्षा के साथ आगे भी सेवा भाव से मरीजों का इलाज करते रहें।
डिस्ट्रिक्ट केयर हेल्थ सेंटर (सदर अस्पताल) के औचक निरीक्षण के बाद उपायुक्त डोरंडा स्थित सीएचसी रेसलदार पहुंचे। यहां सेंटर के नोडल पदाधिकारी श्री राजेश बरवार से उन्होंने व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली। इस दौरान डॉक्टर अमरेश भी उपस्थित थे।
सीएचसी रेसलदार में ऑक्सीजन आपूर्ति के कार्य में लगे कर्मियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि आप सभी हॉस्पिटल के हार्ट हैं, उपायुक्त ने कहा कि आप का कार्य काफी महत्वपूर्ण है, पूरी गंभीरता के साथ अपने कार्य का निष्पादन करें।
उपायुक्त ने विभिन्न वार्ड में इलाजरत मरीजों से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने सीएचसी रिसेलदार में हर फ्लोर में बनाए गए डॉक्टर्स कॉर्नर और हेल्पडेस्क की सराहना की। नोडल पदाधिकारी राजेश बरवार ने बताया कि अस्पताल में इलाजरत मरीजों को आवश्यक सामग्री पहुंचाने के लिए वॉलिंटियर्स भी रखे गए हैं ताकि अटेंडेंट को ज्यादा परेशानी ना हो।
उपायुक्त ने सदर अस्पताल और सीएचसी रिसालदार में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मेडिकल वेस्टेज का सही तरीके से डिस्पोजल करें।

%d bloggers like this: