January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कब्रिस्तान में क्षत-विक्षत अवस्था में मिला युवती का शव

बांका:- जिले के धोरैया थाना क्षेत्र के सिंगारपुर गांव में कब्र में दफन एक युवती का सिर कटा धड़ देखकर लोग दहशतजदा हो गये। वहां से गुजर रहे लोगों ने एक दूसरे को इस घटना की सूचना दी। धीरे-धीरे ये बात पूरे क्षेत्र में फैलने से आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। कई लोग इसे मानव तस्करी का मामला तो कोई ओझा गुणी का मामला बता रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों ने शव के आधे-अधूरे हिस्से को फिर से कब्र में दफन तो कर दिया लेकिन सबके बीच इसका खौफ स्पष्ट दिख रहा है। धोरैया थाना को इस आशय की सूचना दी गई। धोरैया पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है।

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि हो सकता है कि किसी जानवर के द्वारा कब्र से शव को बाहर निकाल दिया गया होगा।बहरहाल यह पूरा प्रकरण एक जांच का विषय है। बीमारी के कारण एक जनवरी को युवती की मौत हो गयी थी।
बताया जा रहा है कि उक्त युवती की मौत बीमारी के कारण विगत एक जनवरी को हो गई थी। लेकिन युवती के पिता के बाहर रहने के कारण उनके आने के बाद 2 जनवरी की दोपहर परिजनों द्वारा उसका शव कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। वहीं सोमवार 4 जनवरी को दफन की गई युवती को लेकर सुबह से क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चा होने लगी।
सम्भव है रविवार की रात शव को बाहर निकाल कर उसका सिर, पैर, हाथ को काटकर कलेजा को निकाल लिया गया हो।
धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय तथा अवर निरीक्षक मुर्शिद खान अपने दल बल के साथ सिंगारपुर कब्रिस्तान पहुंचे तथा मामले की तहकीकात की। मृतका के पिता ने किसी जानवर द्वारा कब्र खोदकर शव बाहर निकालने की बात कही, जो किसी को हजम नहीं हो रहा है।
मौके पर मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि मेरी पुत्री करीब डेढ़ वर्ष से बीमार थी, जिसकी मौत 1 जनवरी को हो गयी। लेकिन उस वक्त छत्तीसगढ में रहने के कारण वहां से आने के बाद दो जनवरी को दफन किया गया था। इधर सोमवार की सुबह उधर से गुजर रहे लोगों ने बताया कि कब्र को किसी जानवर द्वारा खोदकर शव को बाहर कर रख दिया गया है। जिस पर वहां जाकर दोबारा शव को मिट्टी के अंदर दफन कर दिया गया। अब मामला यह उठता है कि कब्र से शव कोई जानवर निकाल सकता है क्या ? हालांकि इस घटना को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है। आसपास के लोग यह कहते दिखे कि इस तरह का यह अपने आप में पहला मामला है। मौके पर पूर्व जिप सदस्य अब्दुल जब्बार अंसारी, मुखिया पुत्र फखरे आलम, गिरीश पासवान सहित अन्य मौजूद थे। उन्हें युवती का शव कब्र से बाहर निकाल सिर, पैर, हाथ, कलेजा को गायब कर देने की सूचना मिली थी। जिसके आलोक में मौके पर पहुंचकर जांच की गई। लेकिन युवती के पिता ने इस तरह की किसी भी घटना से इंकार किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: