अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लेवी वसूलने आया अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार


नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के नाम पर लेवी वसूलने की फिराक में था
हजारीबाग:- झारखंड में हजारीबाग पुलिस ने भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी मांगने वाले एक अपराधी मो. जब्बार को गिरफ्तार किया है। वह उरीमारी थाना क्षेत्र के गरसुला का रहने वाला है। गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी कार्बाइन, एक सिंगल शॉट देसी राइफल, छह जिंदा कारतूस, चार सेट वर्दी और दो मोबाइल बरामद किया गया है। वह गिद्दी थाना क्षेत्र के एक ट्रांसपोर्टर से लेवी वसूलने गया था।
पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि गुरुवार को गिद्दी के ट्रांसपोर्टर को फोन पर भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी की भारी रकम मांगी गई थी। इसको लेकर व्यवसायी ने पुलिस को तुरंत सूचना दिया। सूचना देने पर एसपी ने बड़कागांव एसडीपीओ और गिद्दी थाना प्रभारी की एक छापेमारी टीम का गठन किया। छापेमारी टीम ने टेक्निकल सेल की मदद से कॉल को ट्रेस करते हुए भाकपा माओवादी के नाम पर लेवी मांगने वाले मो जब्बार को गिरफ्तार किया है।
एसपी ने बताया कि पुलिस ने जब इसके घर की तलाशी ली तो वहां से चार सेट वर्दी, एक सिंगल शॉट देशी राइफल, एक देशी कारबाइन, आठ एमएम का जिन्दा कारतूस छह, दो मोबाइल फोन बरामद किया है । फिलहाल पुलिस इसके आपराधिक इतिहास की जांच कर रही है।

%d bloggers like this: