June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

देश कोरोना के साथ भाजपा निर्मित आपदा ‘‘महंगाई’’ का भी कर रहा है सामना -कांग्रेस

रांची:- पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के खिलाफ रांची के ओरमांझी प्रखंड कांग्रेस द्वारा थाना परिसर के सामने स्थित पेट्रोल पंप के समक्ष भी पार्टी कार्यकर्त्ताओं द्वारा सांकेतिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता, छोटू विशेष रूप से मौजूद थे।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की वजह से आज देश गहरे संकट में पहुंच गया है। एक तरफ लोग कोरोना महामारी और आर्थिक लाचारी से जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार प्रायोजित समस्याएं उनकी जिंदगी को बद से बदतर बनाती जा रही हैं।प्रदेश ने कहा कि देश सिर्फ कोरोना ही नहीं, बल्कि भाजपा निर्मित आपदा ‘‘महंगाई’’ का भी सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई के दौरान भाजपा का लूट चक्र रूकने का काम नहीं ले रहा है, 4 मई से 9 जून के बीच 21 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गयी, वहीं इस वर्ष 2021 में अब तक 47 बार कीमतों में बढ़ोतरी हो चुकी है, बीच के कुछ दिनों में पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कीमत वृद्धि पर अंकुश लगी थी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम है,ऐसे समय में भाजपा का ‘‘लूट का अवसर’’ देशवासियों के साथ अवैध वसूली जैसा कृत्य है। भाजपा अपने ‘‘लूट के अवसर’’ को तत्काल रोक कर देशवासियों को राहत पहुंचाने का काम करें।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर देशवासियों की जेब से पैसा निकाला जा रहा हैं, लेकिन यह पैसा देश के विकास पर नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के सेंट्रल विस्टा जैसे महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट्स पर फिजुलखजी्र के रूप में खर्च हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पर दिये गये 71.8प्रतिशत और डीजल पर 60.1प्रतिशत टैक्स को सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के लिए खर्च किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: