February 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेनरेटर में छिपाकर लाया जा रहा था शराब की खेप, गोविंदपुर में पुलिस की नजरों से बच नहीं सका

नवादा:- नवादा जिले के गोविंदपुर थाना इलाके में शराब तस्करो का नया फंडा सामने आया। पुलिस तब भौंचक रह गई जब एक वाहन पर लदे जेनरेटर सेट को चेक किया तो उसमें भारी मात्रा में शराब पाया गया। मौके से चालक को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार चालक झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत भूली आजाद नगर का रहने वाला महेंद्र दास का 21 वर्षीय पुत्र राजा दास बताया गया है। चालक ने बताया कि धनबाद में संदीप नाम का एक लड़का शराब को भेजा था। पटना के जीरोमाइल तक पहुंचाना था।
नरेटर से बरामद शराब का कार्टन
माजरा कुछ यूं है, 16 जनवरी शनिवार की देर रात्रि को गश्ती के दौरान पुलिस की नजर एक पिकअप भान पर लदे किर्लोस्कर कंपनी के जनरेटर पर पड़ी। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो जेनरेटर के अंदर शराब का कार्टन पाया गया। पुलिस ने तत्काल वाहन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।
गोविंदपुर थाना के एसएचओ डॉ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि रात्रि गश्ती पर रहे एएसआइ रमाकांत दुबे गोविंदपुर चौक पर वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे। उसी वक्त एक र्किलोस्कर कंपनी का जेनरेटर लदा मालवाहक पिकअप वाहन बीआर 09एम 9928 पहुंचा। सघन जांच में पाया गया कि जेनरेटर के अंदर शराब का कार्टन रखा हुआ है। दरअसल कुछ मशीन की जगह उसमें शराब का कार्टन छिपाकर लाया जा रहा था। इंपीरियल ब्लू और मैकडॉवेल का उत्तराखंड और हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब पाया गया।
एएसआइ रामा शंकर दुबे ने बताया कि बकसोती के तरफ से गश्ती करते हुए गोविंदपुर की ओर आ रहा था। रास्ते में यात्री शेड के नजदीक पहुंचते ही झारखंड की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे पिकअप वाहन पर रखे जनरेटर को रुकवाया गया। जनरेटर के मीटर साइड की ओर खोल कर देखा गया तो कार्टन नजर आया। जेनरेटर के अंदर बने तहखाना में 375 एमएल का इंपीरियल ब्लू का 44 कार्टन में 1055 बोतल और 375 एमएल का मैकडॉवेल का 41 कार्टन में 984 बोतल कुल 85 कार्टून ने 2039 बोतल शराब बरामद हुआ।
थानाध्यक्ष ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर चालक को जेल भेज दिया गया है। शराब तस्कर का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि गोविंदपुर थाना का इलाका झारखंड से सटा हुआ है। ऐसे में शराब की तस्करी इस रूट से होना आम बात है। पूर्व में गैस सिलेंडर से शराब तस्करी किए जाने का खुलासा इस थाना इलाके में हो चुका है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: