June 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी के जीवन को बचाने के लिए केंद्र सरकार समुचित कदम उठाए-रामेश्वर उरांव

स्पीक अप टू सेव लाइव्स मूवमेंट

रांची:- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज पार्टी की ओर से पूर्वाह्न 11 बजे सोशल मीडिया पर स्पीक अप टू सेव लाइव्स मूवमेंट के माध्यम से केंद्र सरकार से सभी को वैक्सीजन, ऑक्सीजन, इंजेक्शन और जीवनरक्षक दवाईयों की व्यवस्था की मांग की गयी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ0 रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने भी सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वाट्यअप पर वीडियो अपलोड कर आम जनता की आवाज को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम किया।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण देश में परिस्थितियां बहुत खराब चल रही हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की लापरवाही के कारण ऑक्सीजन व जीवनरक्षक दवाइयों की व्यवस्था समय रहते नहीं हो पाई। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण की पहली लहर के बाद केंद्र सरकार को तैयारी का काफी वक्त मिला था, अभी केंद्र सरकार इंजेक्शन, ऑक्सीजन प्लांट और जीवन रक्षक दवाईयों समेत अन्य चिकित्सीय उपकरणों की व्यवस्था कर रही है। समय रहते यदि केंद्र सरकार द्वारा ये सारी व्यवस्था कर ली जाती, तो आज देश में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न नहीं होती। सभी के जीवन को बचाना है, अभी भी समय है, केंद्र सरकार समुचित कदम उठाए।
इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल दल के आलमगीर आलम ने कहा कि आज इस कोरोना महामारी में कोई परफेक्ट इलाज नहीं है, इसमें एक वैक्सीन ही है जो लोगों को सुरक्षा दे सकती है। लेकिन इस पर भी केंद्र में बैठी सरकार राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी की यह मांग है कोरोना वैक्सीन को सभी लोगों को मुफ्त में तेजी से लगाने का काम प्रारंभ किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वैक्सीन के साथ सभी के लिए संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन, इंजेक्शन और जीवन रक्षक दवाईयां उपलब्ध कराने में निष्पक्ष भाव से काम करें।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने राजधानी रांची के बापू वाटिका के समक्ष सोशल मीडिया पर लाइव स्पीक अप टू सेव लाइव्स मूवमेंट कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने केंद्र सरकार से मांग की कि सभी नागरिकों के लिए निःशुल्क वैक्सीनेशन की व्यवस्था और अमेरिका समेत अन्य विकसित देशों की तरह बच्चों के लिए भी टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने की दिशा में पहल की जाए, क्योंकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा यह आशंका जतायी गयी है कि कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर में बच्चे भी प्रभावित हो सकते हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना टीका उपलब्ध कराने में राज्य सरकार को मदद पहुंचाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए कंपनियों को अग्रिम राशि उपलब्ध कराये जाने के बावजूद पर्याप्त संख्या में वैक्सीन नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण टीकाकरण के कार्य में बाधा उत्पन्न हुई है, केंद्र सरकार वैक्सीन के अलावा अन्य सहायता भी झारखंड जैसे गैर भाजपा शासित राज्यों को निष्पक्ष भाव से उपलब्ध कराएं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा संक्रमण से निपटने के लिए किये जा रहे कार्यां की पार्टी सराहना करती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 18वर्ष से अधिक उम्र के लोगां को निःशुल्क टीका उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, यह स्वागत योग्य कदम है। सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गजेन्द्र सिंह ने कैंपेन को सफल बनाने में सहयोग किया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: