अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्र सरकार जवानों की बुनियादी जरूरतों से वाकिफ-गृह राज्यमंत्री


केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने सीआईएसएफ कैंप परिसर में 272 आवासीय फ्लैट का किया लोकार्पण
रांची:- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने आज रांची के धुर्वा स्थित सीआईएसएफ कैंप परिसर में 272 आवासीय फ्लैट का लोकार्पण किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने समारोह को संबोधित करते हुए सरकार बल के सदस्यों की बुनियादी जरूरतों से वाकिफ हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी गृह मंत्रालय समय-समय पर बल सदस्यों की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयास करती रहेगी। उन्होंने सीआईएसएफ के कार्यां की प्रशंसा की।

इस मौके पर सीआईएसएफ के एडीजी नॉर्थ अरविंद दीप और सीआईएसएफ के आईजी हेमराज गुप्ता उपस्थित है कार्यक्रम में रांची के विधायक सीपी सिंह और हटिया विधायक नवीन जायसवाल भी उपस्थित है। पूरे विधि विधान के साथ फ्लैट का लोकार्पण किया गया इस मौके पर गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने चाबी सौंपा और फ्लाइट का अवलोकन किया। बाद में गृह राज्य मंत्री ने सीआईएसफ कैंप परिसर में पौधरोपण भी किया।
272 आवासीय परिसर में आवास मुहैय्या कराने के लिए वर्ष 2009 में 158एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था और सरकार द्वारा मूलभूत सुविधाओं के निर्माण के लिए 60.55 करोड़ की राशि मंजूर की गयी। इसमें टाइप-2 र्क्वाटर 247 है और टाइप-3 र्क्वाटर 254 है।
इस मौके पर सीआईएसएफ पूर्वी खंड के महानिरीक्षक हेमराज गुप्ता ने केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा का स्वागत किया। समारोह में विध्यायक सीपी सिंह, नवीन ायसवाल , अपर महानिदेशक उत्तरी खंड अरविंद दीप, मुख्य अभियंता सीपीडब्ल्यूडी महिंद्र पाल सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मौके पर सीआईएसएफ की टुकड़ी द्वारा केंद्रीय मंत्री को गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। जिसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने बटालियन शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। सीआईएसएफ आईजी ने बताया कि परिसर में सीआईएसएफ की तीन यूनिट है, उसमें पूर्वी खंड मुख्यालय, द्वितीय आरक्षित वाहिनी और डॉग ट्रेनिंग स्कूल शामिल हैं।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने आवासीय परिसर में उदघाटन पट्टिका का अनावरण और पौधरोपण किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने वरिष्ठ कमाण्डेंट द्वितीय आरक्षित वाहिनी सुमंत सिंह को नवनिर्मित भवन की प्रतीक चाबी सौंपी। वहीं श्वान प्रशिक्षण विद्यालय द्वारा एक छोटी डेमो प्रस्तुत की गयी।

%d bloggers like this: