May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्राइवेट व पीएसयू में कार्यरत चिकित्सकों से प्रशासन ने स्वैच्छिक सेवा देने की अपील की

रांची:- राजधानी रांची में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे है। सोमवार को रांची जिला प्रशासन ने स्थिति से निपटने के लिए निजी और पीएसयू में सेवा दे रहे डॉक्टरों से बकायदा अपील जारी की।
रांची जिला प्रशासन की ओर से प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर में सेवा दे रहे प्रैक्टिशनर और सेवानिवृत्त चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों से स्वैच्छिक सेवा के लिए आगे आने की अपील की गई।
रांची जिला प्रशासन की तरफ से इस संबंध में एक मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। स्वैछिक सेवा देने के इच्छुक चिकित्सक मोबाइल नंबर 96 93 29 2889 पर संपर्क कर सकते हैं। दरअसल, संक्रमण बढ़ने के साथ स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों की भारी कमी होने लगी है।
अस्पतालों में मरीजों को देखने वाला कोई नहीं है।मरीजों के परिजन खुद ही दवा देने से लेकर ऑक्सीजन चढ़ाने तक का कार्य कर रहे हैं। कई जगह सुविधाएं उपलब्ध होने के बावजूद स्वास्थ्य सेवाएं शुरू नहीं की जा पा रहीं।वेंटिलेटर मशीनें उपलब्ध है. इन्हें संचालित करने में दक्ष स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं है।
रांची जिला प्रशासन की तरफ से इस बारे में बकायदा डिजिटल पोस्टर डिजाइन किया गया है। इसके जरिए लोगों से आग्रह किया जा रहा है। आवेदन करने के इच्छुक चिकित्सा कथा स्वास्थ्य कर्मी डीसी रांची के ट्विटर हैंडल पर जानकारी दे सकते हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: