अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

थाईलैंड ने 60 से अधिक देशों के लिए अपनी सीमाएं खोली


बैंकॉक:- थाईलैंड सरकार 18 महीने तक कोरोना संबंधी प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब 60 से अधिक देशों के पर्यटकों के लिए अपनी सीमाएं खोल रही हैं।
ब्रिटेन, चीन, जापान, अमेरिका और यूराेप के कई हिस्सों सहित 60 से अधिक ऐसे देशों को शामिल किया गया है, जहां महामारी का जोखिम कम है। ऐसे देशों से उन पर्यटकों को थाइलैंड में आने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने टीका लगा रखा है। ऐसे पर्यटकों को यहां पहुंचने के बाद होटल में क्वॉरंटाइन में रहने के नियमों का पालन करना होगा और फिर इन्हें पूरी तरह से देश में प्रवेश करने की इजाजत दी जाएगी। थाइलैंड में अब प्रतिदिन कोरोना के लगभग 10,000 मामले दर्ज किए जा रहे हैं।
कोरोना वायरस महामारी ने थाइलैंड की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है। यह एक ऐसा देश है, जहां की अर्थव्यवस्था पर्यटन पर काफी ज्यादा निर्भर है। कोरोना से पहले यहां एक साल में लगभग 40 लाख पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता था। हालांकि महामारी के बाद इस संख्या में 80 फीसदी तक की गिरावट आई है।
अधिकारियों का कहना है कि पर्यटकों की संख्या अगले साल 1.5 करोड़ तक बढ़ने की संभावना है, जिससे देश के राजस्व में 30 अरब डॉलर से अधिक की वृद्धि होगी।

%d bloggers like this: