अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच स्थगित


मेलबोर्न:- ऑस्ट्रेलिया का आगामी 27 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। सीए ने टेस्ट मैच रद्द करने के बजाय भविष्य में किसी दिन स्थिति स्पष्ट होने पर अफगानिस्तान की मेजबानी करने का वादा किया है। सीए ने एक बयान में कहा, “ सीए अफगानिस्तान और दुनिया भर में महिलाओं और पुरुषों के लिए खेल को बढ़ावा देने में समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि वर्तमान अनिश्चितता को देखते हुए हमने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच को कुछ दिनों तक स्थगित करना आवश्यक समझा, जब स्थिति स्पष्ट होगी तब इसके आयोजन के बारे में सोचा जाएगा। ”
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, “ हम इस सीजन बीबीएल (बिग बैश लीग) में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं, जो क्रिकेट के खेल के महान राजदूत हैं। हम निकट भविष्य में अफगानिस्तान की महिला और पुरुष टीम दोनों की मेजबानी करने की ओर भी देख रहे हैं। ”
उल्लेखनीय है कि जब से सीए ने क्रिकेट में महिलाओं को शामिल करने के खिलाफ तालिबान सरकार के कड़े रुख का समर्थन न करने की बात कही थी, तब से यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच अधर में लटक हुआ था। समझा जाता है कि एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की आदर्श तैयारी का हिस्सा बनने वाले इस टेस्ट मैच को अब एक इंट्रा-स्क्वाड मैच से बदल दिया गया है जो एक दिसंबर से ब्रिस्बेन के रेडलैंड्स में शुरू होगा। सीए ने यह भी पुष्टि की है कि 23 नवंबर से इंग्लैंड लायंस और इंग्लैंड के बीच पहले अभ्यास मैच की मेजबानी इसी स्थल पर होगी। इस तीन दिवसीय मैच के समापन के बाद दोनों टीमें ब्रिस्बेन के इयान हीली ओवल में 30 नवंबर से शुरू होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में आमने-सामने होंगी।
इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन के आठ दिसंबर को गाबा में एशेज के पहले टेस्ट से पहले कुछ मैच खेलने की उम्मीद है, क्योंकि वह पूरी तरह ठीक होने की ओर अग्रसर हैं। पेन ने अपनी रिकवरी को लेकर एक बयान में कहा, “ मैंने कल एक अच्छा कैच पकड़ा था। मैंने चारों ओर थोड़ी दौड़ लगाई थी, इसलिए मैं आज थोड़ा मजबूत हूं। मुझे केवल अपने आप को थोड़ा आराम देने की जरूरत है। मैं हर दिन बहुत अधिक अभ्यास नहीं करना चाहता। मैं आने वाले हफ्तों में क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं।

%d bloggers like this: