January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टेनिस : जोकोविच और नडाल एटीपी कप में वापसी के लिए तैयार

सिडनी:- एटीपी कप के चैंपियन नोवाक जोकोविच और उप विजेता राफेल नडाल एक फरवरी से शुरू हो रहे पुरुष टीम टेनिस प्रतियोगिता में वापसी करेंगे। प्रारूप में बदलाव के चलते अमेरिकी टीम इसमें हिस्सा नहीं ले पाएगी। पहला एटीपी कप पिछले साल खेला गया था जिसमें 24 टीमों ने भाग लिया था। यह टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया के तीन शहरों में खेला गया तथा सिडनी में खेले गए फाइनल में जोकोविच की सर्बियाई टीम ने नडाल की स्पेनिश टीम को हराकर खिताब जीता था। इस बार यह प्रतियोगिता एक से पांच फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी जिसमें 12 टीमें भाग लेंगी।

कोविड-19 महामारी के कारण इस बार पूरी प्रतियोगिता डब्ल्यूटीए और एटीपी टूर्नामेंटों के साथ मेलबर्न पार्क में ही खेली जाएगी। इसके बाद आस्ट्रेलियाई ओपन का आयोजन होगा। ड्रा 20 जनवरी को डाले जाएंगे। टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप में टीमें राउंड रोबिन आधार पर एक-दूसरे से भिड़ेंगी और शीर्ष पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।
एटीपी कप में प्रत्येक टीम के शीर्ष खिलाड़ी के आधार पर रैंकिंग दी जाती है। मेजबान आस्ट्रेलिया को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है। इसमें भाग लेने वाले अन्य देशों में सर्बिया, स्पेन, आस्ट्रिया, रूस, यूनान, जर्मनी, अर्जेंटीना, इटली, जापान, फ्रांस और कनाडा शामिल हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: