अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जम्मू के सिदड़ा में बनेगा भगवान वेंकटेश्वर का मंदिर, केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने किया शिलान्यास

जम्मू:- केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने जम्मू जिले के सिदड़ा इलाके के ग्राम मजीन में रविवार को भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर की स्थापना के लिए पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन और शिलान्यास किया। विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर इस मंदिर का शिलान्यास किया गया है।
इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, तिरुमला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी और सांसद जुगल किशोर शर्मा समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे। सुब्बा रेड्डी ने मंदिर एवं अन्य बुनियादी ढांचे को विकसित करने के बारे में केंद्रीय मंत्री रेड्डी और उप राज्यपाल सिन्हा को जानकारी दी।
केंद्रीय मंत्री रेड्डी एयर इंडिया की फ्लाइट से रविवार सुबह सवा नौ बजे के करीब जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। सांसद जुगल किशोर शर्मा ने उनका स्वागत किया। अपने एक दिवसीय जम्मू दौरे पर आए गृह राज्यमंत्री रेड्डी इस दौरान श्री बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर भी चर्चा करेंगे। वह जम्मू में नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए शिलान्यास के कार्यक्रम में अधिक लोगों को नहीं बुलाया गया था।
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू के सिदड़ा इलाके के मजीन गांव में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर के निर्माण के लिए एक अप्रैल को 25 हेक्टेयर (करीब 62 एकड़) जमीन अलाट की थी। यह भूमि 40 साल की लीज पर दी गई है। इस भूमि पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर, वेद पाठशाला, अध्यात्म केंद्र, आवासीय सुविधा का निर्माण होगा।

%d bloggers like this: