February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पिता की रिहाई के लिए तेज प्रताप ने शुरू किया अनोखा अभियान, राष्ट्रपति को भेजे ‘आजादी पत्र’

पटना:- राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने अपने बीमार पिता एवं पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग करते हुए अनोखी शैली में एक अभियान शुरू किया है। उन्होंने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ‘आजादी पत्र’ भेजे।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ पटना के बड़े डाकघर की ओर मार्च निकाला। इन सभी लोगों के पास बड़ी तादाद में पोस्टकार्ड थे, जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम थे। इन सभी पोस्टकार्डों पर जेल में बंद राजद प्रमुख लालू यादव की रिहाई की मांग की गई थी। तेज प्रताप ने कहा, ‘‘हम समाजवादी आंदोलन के हित में यहां लाखों आजादी पत्र लेकर निकले हैं। यह अभियान पूरे बिहार में चलाया जा रहा है और हमें आशा है कि राष्ट्रपति लोगों की आवाज सुनेंगे।”
अभियान के बारे में पूछे जाने पर राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह तेज प्रताप यादव की निजी पहल है। हालांकि, पार्टी उनका समर्थन करती है क्योंकि यह हमारे निर्विवाद नेता से जुड़ा मामला है।” वहीं, भाजपा ने तेज प्रताप के इस अभियान को लेकर निशाना साधा और इसे राजद के परिवारवाद से जोड़ा। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लालू प्रसाद को एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद सजा दी गई है। तेज प्रताप यादव की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘अलग-थलग पड़े राजद के राजकुमार अब राष्ट्रपति को दो लाख पोस्टकार्ड भेजकर न्यायपालिका में अविश्वास पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।”
डाक विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उचित प्रकार से जमा किए गए पोस्ट कोर्ड को नियमानुसार भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि लालू यादव चारा घोटोले से संबंधित कई मामलों में सजा काट रहे हैं। कई बीमारियों से ग्रस्त यादव का वर्तमान में दिल्ली के एम्स में उपचार किया जा रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: