अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शिक्षकों का गृह जिला में होगा पदस्थापना,दिव्यांग शिक्षकों की मनपसंद स्थान पर पोस्टिंग

रांची:- झारखंड के शिक्षकों का अब गृह जिले में पदस्थापन हो पाएगा, वहीं दिव्यांग शिक्षकों को उनकी मनपंसद स्थानों पर प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसे लेकर शिक्षा विभाग में नोडल पदाधिकारी की भी नियुक्ति कर दी गयी है।
मंत्री जगरनाथ महतो ने रविवार को बताया कि शिक्षकों के गृह शिक्षा में पदस्थापना को लेकर शिक्षा विभाग में एक नोडल पदाधिकारी को नियुक्त भी किया गया है। मंत्री जगरनाथ महतो ने शिक्षकों को आश्वासन दिया है कि अगर सब कुछ सही रहा तो एक महीने में ही इस कार्य को अमली-जामा पहना दिया जायेगा।
बताया गया है कि शिक्षकों का गृह जिला ट्रांसफर एक महीने में हो सकता है। पिछले कई सालों से शिक्षकों से मांग थी कि उन्हें अपने गृह जिले में ट्रांसफर किया जाए। ये ट्रांसफर उन सभी सरकारी टीचर को मिलेगा जो स्थायी है। इस मामले में 6 जुलाई को बैठक होगा। जिसमें इस विषय पर चर्चा होगी कि किस तरह से इस मामले में और बेहतर कार्य किया जा सकता है।
दिव्यांग शिक्षकों को उनके इच्छानुसार ट्रांसफर मिलेगा। जगरनाथ महतों ने इन शिक्षकों को आश्वासन दिया है। इस निर्णय के बाद कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी। शिक्षकों की यह पुरानी मांग थी । जगरनाथ महतों ही शिक्षा विभाग का प्रभार संभालेंगे। फिलहाल उनको रांची के मौसम में एडजस्ट होने का समय दिया गया है ताकि उनकी तबीयत स्थिर रहे। बता दें कि 14 जून को ही शिक्षा मंत्री रांची लौटे थे। उनका चेन्नई में इलाज चल रहा था।

%d bloggers like this: