अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग: अगर हालात नहीं बिगड़े तो काउंसिलिंग समय पर – शिक्षा मंत्री विजय चौधरी


पटना:- शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को साफ किया कि कोरोना संक्रमण का जो मौजूदा हाल है, वही बरकरार रहता है तो नियोजित शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग और बोर्ड तथा इंटर की परीक्षाएं अपने-अपने तय समय पर आयोजित की जाएंगी। कोरोना संक्रमण के ग्राफ के रोजाना बढ़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण अनियंत्रित व विस्फोटक हो गया तो सरकार की सर्वोच्च इकाई आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) के निर्णय से ही काउंसिलिंग व बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम प्रभावित हो सकते हैं।
शिक्षा विभाग की मंशा साफ
श्री चौधरी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिक्षा विभाग की मंशा व योजना यही है कि बोर्ड परीक्षाएं व शिक्षक नियोजन घोषित तिथि के अनुसार चले। अगर कोरोना संक्रमण वर्तमान स्थिति तक सीमित रहा तो नियोजन घोषित तिथि के अनुसार चलेगा। इसके लिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। यह भी स्पष्ट हिदायत दी गई है कि नियोजन व परीक्षाओं में कोविड गाइडलाइन का हर हाल में पालन होना चाहिए। खासकर मास्क का उपयोग, आपस की दूरी एवं स्थलों का उचित सेनेटाइजेशन। कहा कि शुक्रवार को सभी जिला पदाधिकारियों को भी विभाग की ओर से सुचारू संचालन को लेकर उचित दिशा निर्देश भेजा जाएगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभाग व सरकार चिंतित है कि नियोजन समय पर हो। यह आवश्यक इसलिए भी है कि हमारे योग्य अभ्यर्थी धैर्य से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि विद्यालय बंद हैं लेकिन स्कूलों की रिक्तियों पर नियुक्तियां आवश्यक हैं ताकि विद्यालय खुलने पर कक्षाओं का सुचारू संचालन हो सके। इसी तरह परीक्षाएं व उसके परिणाम समय पर नहीं होने से अंत में हमारे छात्रों का भविष्य ही प्रभावित होता है।

%d bloggers like this: