January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टाटा संस ने जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए 10 वेंटिलेटर

धनबाद:- धनबाद जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए टाटा संस ने जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर उपलब्ध कराएं हैं।
टाटा स्टील लिमिटेड (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक संजय रजोरिया, हेड (एडमिनिस्ट्रेशन) गोपाल नाथ झा तथा पीआरओ श्री राजेश ठाकुर ने उपायुक्त उमा शंकर सिंह को 10 वेंटिलेटर सौंपे।
वेंटिलटर प्राप्त करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन को 18 वेंटिलेटर मिले हैं। आज टाटा संस की ओर से 10 और वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। वेंटिलेटर का उपयोग कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा। वेंटिलेटर को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल), पीएमसीएच के कैथ लैब में निर्मित डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर, सदर अस्पताल तथा जामाडोबा अस्पताल के आईसीयू में आवश्यकता के अनुसार लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 के उपचार के लिए 1000 बेड की व्यवस्था करने की ओर अग्रसर है। अभी 700 बेड की तैयारियां चल रही है। आवश्यकता के अनुसार मानव बल भी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से इस पेनडेमिक से नहीं घबराने की अपील की है।
टाटा स्टील (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने कहा कि वैश्विक आपदा की इस घड़ी में टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व वरीय पुलिस अधीक्षक को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए 3500 फेस शिल्ड उपलब्ध कराए गए है। इसी कड़ी में आज टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, निदेशक डीआरडीए संजय कुमार भगत, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: