पोर्ट एलिजाबेथ:- बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 अप्रैल से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।
तस्कीन अहमद दाहिने कंधे में दर्द की शिकायत करने के बाद स्वदेश लौटेंगे, जबकि शोरफुल को बाएं टखने में चोट है। दोनों खिलाड़ी अपनी रिकवरी प्रक्रिया के लिए 5 अप्रैल को स्वदेश रवाना होंगे।
बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने खुलासा किया कि तस्कीन ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन चोट की शिकायत की थी और दर्द निवारक दवा लेने के बाद ही गेंदबाजी की थी।
उन्होंने कहा, तस्कीन ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के दौरान दाहिने कंधे में दर्द और चलने में कठिनाई की शिकायत की थी। उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए फिजियोथेरेपी, सहायक टेपिंग और दर्द निवारक दवाएं ली थीं। उनके ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगने की उम्मीद है।
उन्होंने आगे कहा, शोरफुल को 29 मार्च को प्रशिक्षण के दौरान अपने बाएं टखने में तेज दर्द महसूस हुआ। एमआरआई के बाद उनके टखने में ग्रेड 1 के चोट की पुष्टि हुई। उन्होंने अपना पुनर्वसन शुरू कर दिया है और इस महीने के अंत तक उनके प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की संभावना है।
शोरफुल ने तीन टेस्ट मैचों में 6 विकेट लिए हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 69 रन देकर तीन विकेट है, जबकि तस्कीन अहमद ने 11 टेस्ट मैचों में 25 विकेट हासिल किये हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 82 रन देकर 4 विकेट है।
गौरतलब है ककि केशव महाराज (32 रन देकर 7 विकेट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 220 रनों के बड़े अंतर से हराया। दूसरा टेस्ट 8 अप्रैल से पोर्ट एलिजाबेथ में शुरू होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: