अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तैराकी : ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क को पार करना चाहेंगे नटराज

नई दिल्लीे:- बेंगलुरु के तैराक श्रीहरि नटराज 12 अप्रैल से होने वाले उज्बेकिस्तान ओपन समर तैराकी चैंपियनशिप में पुरुष 100 मीटर बैक्स्ट्रोक इवेंट में ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क को पार करना चाहेंगे। 19 वर्षीय नटराज 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं जो ताशकंद में एक सप्ताह तक चलने वाले टूनार्मेंट का हिस्सा होंगे।
नटराज का लक्ष्य ए क्वालीफिकेशन समय 53.85 सेकेंड का पार करना होगा जिससे उन्हें टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे तौर पर प्रवेश मिलेगा। नटराज का निजी सर्वश्रेष्ठ समय 54.69 सेकेंड का है। ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए बी क्वालीफिकेशन मार्क गारंटी नहीं है।
नटराज के अलावा सजन प्रकाश पर भी ध्यान होगा जो 200 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में अपने चुनौती पेश करेंगे। प्रकाश दुबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं और वहीं से ताशकंद पहुंचेंगे। वह भी अपने इवेंट में एक मिनट 56.48 सेकेंड का ए क्वालीफिकेशन मार्क पार करना चाहेंगे। प्रकाश ने 2019 में मलेशिया में एक मिनट 58.03 सेकेंड के साथ बी क्वालीफिकेशन हासिल किया था। फरवरी में लात्विया में उन्होंने एक मिनट 59.31 सेकेंड का समय लिया था। पिछले सप्ताह कर्नाटक सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्विमंग पूल को बंद करने का निर्देश दिया था जिससे राष्ट्रीय टीम सीजन के पहले अंतरराष्ट्रीय टूनार्मेंट की खास तैयारियां नहीं कर सकी थी।

%d bloggers like this: