अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सलीमा, निक्की और दीपिका के लिए सरप्राइज गिफ्ट तैयार, वापसी पर घोषणा संभव


रेलवे में कार्यरत सलीमा और निक्की को मिलेगी प्रोन्नति, असफर बनना तय
रांची:- टोक्यो ओलंपिक में झारखंड की तीन बेटियां सलीमा टेटे, निक्की प्रधान और दीपिका कुमारी हिस्सा ले रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि ओलंपिक खेल कर वापस लौटने पर तीनों खिलाड़ियों के लिए राज्य सरकार ने सरप्राइज गिफ्ट तैयार रखा है। वहीं रेलवे में कार्यरत सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को भी प्रोन्नति मिलनी तय है। दोनों ही खिलाड़ियों का रेलवे में असफर बनना अब तय माना जा रहा है। इसके अलावा अन्य पुरस्कार और सम्मान राशि की बौछार भी लगेगी।
टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रही सलीमा और निक्की को राज्य सरकार रांची या जिला मुख्यालय में मकान बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराएगी। इसे लेकर मुख्यमंत्री की ओर से संबंधित जिलों के उपायुक्तों को आदेश दिया जा चुका है। निक्की प्रधान खूंटी और सलीमा टेटे सिमडेगा जिले की रहने वाली है। दोनों ही जिला प्रशासन की ओर से जमीन चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि निक्की प्रधान के माता-पिता का कहना है कि उन्हें सरकार रांची में जमीन उपलब्ध कराये, क्योंकि अभी गांव में रहने के कारण प्रशिक्षण के लिए शहर आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। निक्की और सलीमा की परिजनों की इच्छा पर राज्य सरकार द्वारा रांची में भी इनके लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गयी। वहीं दीपिका को भी राज्य सरकार से बड़ा तोहफा मिल सकता है। इन खिलाड़ियों को पहले भी राज्य सरकार से कई बार सम्मान राशि का दिया जा चुका है।
इधर, रेलवे में कार्यरत सलीमा और निक्की को प्रमोशन मिलना भी तय माना जा रहा है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को रेलवे में प्रोन्नति देने की परंपरा पुरानी है और ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का अफसर बनना तय माना जाता है। वहीं यदि महिला हॉकी टीम यदि ओलंपिक पदक हासिल करती है, तो टीम में शामिल सलीमा और निक्की को विशेष प्रोन्नति के अलावा कई अन्य पुरस्कार मिलने की संभावना है।

%d bloggers like this: