अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो जनरल DS हुड्डा ने ट्वीट कर मांगी मदद, PM मोदी ने खुद किया फोन


नयी दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से बात कर यह आश्वासन दिया कि स्तन कैंसर से पीड़ित उनकी बहन सुषमा हुड्डा की मदद के लिए एक नई दवा की मंजूरी और खरीद में तेजी लाई जाएगी। हुड्डा भाई-बहनों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री से दवा के संबंध में अपील की थी। शनिवार दोपहर को सुषमा हुड्डा ने ट्वीट किया कि वह प्रधानमंत्री से ‘‘बड़ी उम्मीद के साथ’’ हस्तक्षेप करने और भारतीय बाजार के लिए दवा ट्रोडेलवी की जल्द से जल्द मंजूरी और खरीद सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रही हैं क्योंकि उन्हें और कई अन्य लोगों को यह नया जीवन प्रदान करेगा।
अपनी बहन के ट्वीट का हवाला देते हुए पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा कि सुषमा हुड्डा मेरी बहन हैं, जो कई वर्षों से कैंसर की मरीज हैं और उम्मीदें धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही है। अगर नई दवा (ट्रोडेलवी) को मंजूरी मिलती है तो उनके साथ कई लोगों को बचाने का एक मौका मिल सकता है।’’ कुछ घंटे बाद डीएस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें PMO से फोन आया और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की, जिन्होंने चिंता व्यक्त की।
हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के फोन और जवाब से सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मामले पर गौर किया जाएगा। एक भारतीय होने और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर गर्व है। बता दें कि जब 2016 में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ हुई थी तब लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे। उन्होंने 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश के लिए एक दृष्टि पत्र तैयार करने के संबंध में कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित एक टास्क फोर्स का नेतृत्व किया था।

%d bloggers like this: