May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस हेल्प डेस्क के माध्यम से कोरोना मरीजों को पहुंचायी गयी सहायता

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव द्वारा कांग्रेस भवन में गठित कोविड-19 कंट्रोल रूम में रविवार को पहले शिफ्ट में झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल एवं कांग्रेस स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष व हेड कंट्रोल रूम डॉक्टर पी नैयर ने कोविड मरीजों को सहायता पहुंचाया तथा मरीजों को ऑनलाइन परामर्श भी दिया गया। मालूम हो कि प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम दो शिफ्ट में संचालित हो रही है। पहले शिफ्ट सुबह 10ः30 बजे से 01 बजे एवं दूसरा शिफ्ट 01ः30 बजे से 05ः00 बजे तक मरीजों को सहायता पहुंचाया जा रहा है। हर शिफ्ट में दो-दो कांग्रेस पदाधिकारियों को जिम्मेवारी दी गई है।
झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने राज्य भर के कोरोना मरीजों के सहायता पहुंचाने के लिए कोविड कंट्रोल रूम में गठित हमसबों को विशेष रूप से जिम्मेवारी सौंपे है। रविवार को पहले दिन 50 से अधिक कोरोना मरीजों को सहायता पहुंचाया गया। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को हॉस्पिटलों में एडमिट कराने, दवाई उपलब्ध कराने, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर बेड तक उपलब्ध कराने की कोशिश की गई।
श्री जायसवाल ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से परेशान हैं, ऐसे में स्वंय एवं अपने परिवार की सुरक्षा बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाया रखना पहली प्राथमिका है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि बिना वजह घर से न निकले, बहुत ही जरूरी काम हो तभी घर से निकले। हमेशा मास्क पहने रहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
श्री जायसवाल ने बताया कि प्रोफेशनल्स कांग्रेस राज्यभर के कोविड मरीजों की सहायता के लिए सप्ताह में दो दिन ऑनलाइन परामर्श दिलया जाएगा। इसकी शुरूआत 27 अप्रैल 2021 को अपराह्न 03ः30 बजे से होगी। प्रसिद्ध डॉक्टर शिलमणी कोविड मरीजों को परामर्श देंगे, जो कि यह सिलसिला पूरे कोविड संकटकाल भर चलेगी।
झारखंड प्रदेश कांग्रेस स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष व हेड मेडिसिन डॉक्टर पी नैयर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम लगातार कोविड मरीजों को हेल्पलाइन नंबर के द्वारा मदद पहुंचा रही है। कोविड मरीजों को परामर्श देने के आलावा गंभीर मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट कराने और इलाज हेतु सारी व्यवस्थाएं तक सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सेवा ही एक मात्र लक्ष्य है। इस गंभीर आपदा में भी कांग्रेस पार्टी आमजनता के साथ हैं और आगे भी साथ देती रहेगी।
डॉ पी नैयर ने कहा कि कोविड मरीजों की सहायता के लिए 24 घंटे ऑनलाइन तैनात है तथा मरीजों को हर तरीके से मदद पहुंचा रहा हूं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: