June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धूप, गर्मी, कोरोना जिन्हें रोक न पाए, वो हैं हमारी स्वयं सहायता समूह की महिलाए

कड़ी धूप में वैक्सीन हेतु जागरूकता रैली करती नजर आयीं स्वयं सहायता समूह की महिलाएं

मेदिनीनगर:- लोगों को वैक्सीन लेने हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन हर सम्भव प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में पलामू की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा विभिन्न प्रखंडों में वैक्सीन के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आज दिनांक 5 जून 2021 को जागरूकता रैली निकाली गयी।
निकाले गए जागरूकता रैली में लोगों से वैक्सीन लेने हेतु सन्देश पहुंचाया जा रहा था। रैली के माध्यम से महिलाएं परिवार तथा पलामू को कोरोना से बचाने के उद्देश्य से वैक्सीन लेने का संदेश दे रही थी। जून की इस कड़कती धूप में जब महिलाएं ये सन्देश लेकर निकलीं तो उनका उत्साह देखते बन रहा था।
स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निकाले गए रैली की तारीफ उपायुक्त- सह- जिला दण्डाधिकारी श्री शशि रंजन ने भी की। उन्होंने कहा कि लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक करने में बड़ा हाथ महिलाओं का है। चाहे वे आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका- सहायिका हों या स्वयं सहायता समूह की महिलाएं हों। इनके द्वारा घर- घर जाकर लोगों को वैक्सीन लेने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इसका परिणाम भी हमें देखने को मिल रहा है। दिनांक 4 जून 2021 को 2868 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। उपायुक्त ने बताया कि जिले में टीकाकरण को लेकर इंटेंसिव अभियान चलाया जा रहा है। पदाधिकारी गांव में जाकर लोगों से बात कर रहे हैं, टीकाकरण से सम्बंधित सभी अफवाहों को दूर कर रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: