January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पुलिस मुठभेड़ में नक्सली संगठन टीपीसी का सब जोनल कमांडर दीपक यादव ढेर

एके-47 समेत कई सामान बरामद

रांची:- झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के निन्द्रा जंगल में बुधवार को पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के सब जोनल कमांडर दीपक यादव मारा गया।

डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि मृतक टीपीसी सबजोनल कमांडर दीपक यादव पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतर्गत कसमार गांव का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में नक्सलियों का जमावड़ा लगा है। इस सूचना पर झारखंड जागुआर और जिला पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चंदवा थाना क्षेत्र के निन्द्रा गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस बीच घात लगाये नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। इस बीच एक एक नक्सली मारा गया है, जबकी जंगल का लाभ उठाकर अन्य नक्सली भागने में सफल रहे हैं। उन्होंने बताया कि फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
डीआईजी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 हथियार के साथ मैगजीन, जिन्दा कारतूस, पिट्ठू, कंबल व नक्सली पर्चा बरामद किया गया है। गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व चंदवा थानाक्षेत्र के कामता व अलौदिया के साथ बालूमाथ के कई स्थानों पर एक साथ पोस्टर चस्पा कर पुलिस विरोध बयानबाजी करते हुए सीसीएल को उत्खनन कार्य नहीं करने को लेकर चेतावनी दी थी। तभी से इलाके में पुलिस लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: