April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कई स्कूलों के विद्यार्थी और शिक्षक भी कोरोना की चपेट में

मुख्यमंत्री ने कड़े कदम उठाने के दिये संकेत

रांची:- राज्य में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। रांची में अब कई स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये है।
रांची के जिला स्कूल में 12 विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. वहीं डोरंडा स्थित सेंट एंथोनी स्कूल के 6 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। मारवाड़ी स्कूल के भी 6 स्टूडेंट्स के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली है। जबकि डीएवी बरियातू में भी 2 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है। वहीं डोरंडा स्थित सेंट जेवियर स्कूल के भी एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचना है। इससे पहले भी रांची के बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल में पैरेंट्स टीचर मीटिंग के बाद कोरोना जांच करायी गयी थी, जिसमें एक साथ 16 शिक्षकों और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था।इसके दो दिन पूर्व राज्य सरकार की ओर से बुंडू में संचालित आवासीय बालिका विद्यालय के 20 से अधिक बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए थे।
राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे का इसी से पता चलता है कि पिछले 24 घंटे में एक हजार छिसासी नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से राज्य में सक्रिया मामलों की संख्या बढ़कर पांच हजार आठ सौ बेरासी हो गई है । कल चार सौ अड़तीस मरीज संक्रमण मुक्त हुए जबकि दस मरीज की मौत हुई है। मृतकों में रांची से तीन, बोकारो से एक, धनबाद से एक, जमशेदपुर से दो, लातेहार से एक, साहेबगंज से एक और सिमडेगा से एक मरीज शामिल है। स्वास्थ विभाग के अनुसार राज्य में कुल कोविड-19 का मामला अब एक लाख अठाइस हजार तीन सौ बत्तीस हो गया हैं। जबकि एक लाख इक्सीस हजार तीन सौ दस मरीज ठीक हुए हैं। अब तक एक हजार एक सौ चालीस मरीज की मौत कोरोना से हुई हैं। कोरोना की रिकवरी रेट चौरानबे दशमलव पांच दो प्रतिशत है।
इधर, राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत पिछले 24 घंटे में नवासी हजार सात सौ सतासी लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। जबकि अबतक कुल 16 लाख 94 हजार 46 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है। वहीं, चार हजार दो सौ पांच लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया। अब तक 2 लाख उनहत्तर हजार 131 लोगों को दूसरा डोज का वैक्सीन दिया जा चुका है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: