अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दीपावली के मद्देनजर नेपाल सीमा में कड़ी चौकसी


बस्ती:- दीपावली के अवसर पर आतंकी तथा राष्ट्र विरोधी तत्व कोई घटना न कर सकें इसके लिए भारत नेपाल सीमा तथा कस्बों मे चौकसी बढ़ा दी गयी है।
बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोदक ने बुधवार को ‘यूनीवार्ता’ से बातचीत करते हुए कहा कि बस्ती पुलिस परिक्षेत्र का विशेष महत्व है। परिक्षेत्र का बस्ती जिला अयोध्या प्रवेश द्वार पर बसा हुआ है। इस परिक्षेत्र का सिद्वार्थनगर पड़ोसी देश नेपाल की सीमा से मिला हुआ है,आने जाने वाले लोगो पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
नेपाल सीमा पर चौकसी के संबंध पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होने कहा कि सीमा क्षेत्र पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) तथा नागरिक पुलिस आपस मे मिल कर बेहतर ढंग से कार्य कर रहे है और अपराधियो अराजक तत्वों तथा राष्ट्र विरोधी अवांछनीय तत्वो की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होने कहा कि परिक्षेत्र के सभी थानाध्यक्षो को निर्देश प्रदान किया गया है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्रो मे गश्त बढ़ा दें। कस्बो, प्रमुख चौराहो पर पुलिस टीम सक्रिय रहे जिससे दीपावली का त्यौहार शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराया जा सके। दीपावली की खरीद दारी करने के लिए महिलायें आती है,उनकी सुरक्षा के लिए कसबो मे पुलिस को लगाया गया है।
मोदक ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अपराधियों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किया जाये। थाने पर आने वाले आगन्तुकों के साथ पुलिस शालिनतापूर्वक व्यवहार करें, उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल उन पर आवश्यक कार्यवाही किया जाये।
उन्होने कहा कि तीन दिन बैंक मे अवकाश रहेगा और दुकानदारो द्वारा बिक्री का पैसा बैंक मे समय से जमा नही हो पायेगा। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस अपराधियो पर नजर रख रही है। पटाखे के लाइसेन्सी दुकानो का चेकिंग किया गया है और उन्हे भण्डारण न करने का सख्त निर्देश दिया गया है। क्षेत्र मे फायर बिग्रेड गाडियों का भी इन्तजाम किया गया है। अवैध ढंग से पटाखा बेचने वालो पर कड़ी कार्यवाही किया जा रहा है। मोदक ने परिक्षेत्र के तीनो जिलो बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर के नागरिको को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए अपील किया है कि सभी लोग कोविड-19 के नियमो का पालन करे कारोना महामारी से बचने के लिए सर्तक रहे बुजुर्गो तथा बच्चो को पटाखे से दूर रखे।

%d bloggers like this: