अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आउटरीच कार्यक्रम को लेकर बनायी गयी रणनीति

रांची:- झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं ज़ोनल को-आर्डिनेटर अशोक चौधरी ने आउटरीच कार्यक्रम की तैयारी को लेकर राँची महानगर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष संजय पांडे की अध्यक्षता में रांची महानगर अंतर्गत आने वाले प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक किया।
बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रखंड अध्यक्षों को निर्देश दिया कि अपने-अपने प्रखंडों में एक -एक कोविड योद्धा बनाये और उस कोविड योद्धा को एक दिन में दस से पन्द्रह घर जाना है तथा उन्हें प्रदेश कांग्रेस द्वारा उपलब्ध कराये गये फार्म को भरकर उनसे लेना है, एक कोविड योद्धा को एक महीने में कम से कम दो सौ घर जाने एवं प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि कोरोना काल के दौरान जिन लोगों ने मानव जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है उनके बारे में हमारा यह दायित्व बनता है की हम उनके कर्तव्यों को समाज के सामने एक उदाहरण के रूप में पेश करें।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा आउटरीच कार्यक्रम स्थानीय नेताओं द्वारा कोविड प्रभावित परिवारों के यहां दौरे से शुरू होगा, आनेवाले सप्ताह के आरम्भ से अगले 30 दिनों तक कोविड प्रभावित परिवारों के साथ, कोविड – सूचना पत्रक और एसएमएस के माध्यम से सम्पर्क किया जाएगा। श्री प्रसाद ने कहा कि यह आउटरीच कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी होगा, जिसके तहत सीधे लगभग 3 करोड़ परिवार के 12 करोड़ सदस्यों तक अप्रत्यक्ष रूप से पहुंचा जाएगा।
ज़ोनल को-आर्डिनेटर अशोक चौधरी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि आउटरीच अभियान को सफल बनाने के लिए हमलोगों को जनता से सीधे जुडना है। ज़िला स्तर पर एक कंट्रोल रूम की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि विगत दिनों हीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के द्वारा सभी राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं और कोविड -19 राहत कार्यबल के सदस्यों के साथ व्यापक परामर्श के बाद कांग्रेस पार्टी ने शहरी अर्ध – शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लक्ष्य समूह के साथ संपर्क, संचार स्थापित करने के लिए प्रदेश स्तर से पंचायत स्तर तक पार्टी कैडर को शामिल करने के उद्देश्य से एक राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है।
महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से पार्टी का उद्देश्य विशेष रूप से उन लोगों को राहत प्रदान करना है, जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान आवश्यक सेवाओं को चालू रखा है, लेकिन उन्हें अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और जो महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित हैं। राहत के अलावा, कोविड प्रभावित और मृतक परिवार के सदस्यों का विवरण भी एकत्र करना इस अभियान का एक लक्ष्य है, इससे हमें कोविड रोग से संबंधित मुद्दों और कोविड के बाद की देखभाल के बारे में जानकारी का प्रसार करने और कोविड प्रभावित परिवारों की पहचान करने में भी सहायता मिलेगी ताकि कांग्रेस पार्टी उन माँगों को केंद्र सरकार के समक्ष उठा सके। बैठक में मुख्य रूप से उदय प्रताप, दीपक ओझा, मोहम्मद नईम ,अजय सिंह, गोपाल उपाध्याय,काजल भट्टाचार्य,पिकलू चटर्जी,रंजन यादव,गौतम उपाध्याय, सरताब आलम, संतोष सिंह, रंजीत बडा़ईक,अजय जैन,मोहम्मद आरिफ, संजीव महतो, अजय चौधरी, कार्तिक साहू, गुड्डू यादव, अनिल उरांव,अमित मुंडा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

%d bloggers like this: