May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एनटीपीसी के द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उठाएं गए कदम मील का पत्थर साबित होगा : असीम गोस्वामी

रांची:- देश मे फैले महामारी कोरोना से बचाव और उपलब्ध स्वास्थ सेवाओं में 15 आईसीयू बेड, ऑक्सीजन प्रणाली की स्थापना एवं अन्य चिकित्सा उपकरणों की स्थापना झारखण्ड के सुदूरवर्ती टंडवा में कायाकल्प के साथ स्थानीय लोगो के लिए वरदान साबित होगा ।
ज्ञात हो कि पिछले दिनों 53 लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा जिला प्रशासन के साथ एनटीपीसी, नॉर्थ करणपुरा का करार हुआ है । जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टंडवा को सुसज्जित आईसीयू बेड वाले वार्ड की स्थापना होना है । ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए ऑक्सीजन उत्पादन के साथ-साथ पूरा प्रणाली काम करेगा।
ऑक्सीजन उत्पादन प्रणाली सुरुआत से 15 आईसीयू बेड के अलावा अन्य सामान्य मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऑक्सीजन की जरूरत पर मिल सकता है । चतरा जिला प्रशासन और बताते चले एनटीपीसी के बीच 27 अप्रैल 2021 (मंगलवार) को टंडवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आईसीयू बेड की व्यवस्था करने से संबंधित समझौता पर चतरा उपायुक्त दिव्यांशु झा और कार्यकारी निदेशक असीम कुमार गोस्वामी के उपस्थिति में जिला चिकित्सा अधिकारी और एनटीपीसी के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने हस्ताक्षर किए ।
इस संदर्भ में यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि दो दिनों पूर्व चतरा उपायुक्त द्वारा एनटीपीसी परियोजना में निरीक्षण के दौरान का कार्यकारी निदेशक, नॉर्थ करणपुरा ने स्वतः पहल करते हुए कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए टंडवा अंचल व परियोजना प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने में एनटीपीसी द्वारा जिला प्रशासन को मदद करने की इच्छा प्रकट किया ।इस पुनीत कार्य को चतरा उपायुक्त द्वारा सहमति प्रदान किए जाने पर एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मात्र दो दिनों में नॉर्थ करणपुरा परियोजना के द्वारा प्रस्ताव को एनटीपीसी केंद्रीय कार्यालय को भेज कर निदेशक (मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल एवं अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह के द्वारा 53 लाख रुपए की राशि का अनुमोदन प्राप्त किया ।
इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक असीम कुमार गोस्वामी ने कहा कि एनटीपीसी सामाजिक कार्यों में हमेशा से अपना योगदान देता आ रहा है और इस विपदा के घड़ी में भू-विस्थापितों व अन्य रैयतों एवं स्थानीय लोगों को टंडवा में ही उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेगी ।एनटीपीसी द्वारा 15 आईसीयू बेड व ऑक्सीजन आपूर्ति प्रणाली की टंडवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापना टंडवा अंचल के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा एवं कोविड महामारी से लड़ने में एनटीपीसी अपना योगदान देगा । एनटीपीसी सदैव परियोजना के आसपास के क्षेत्रों में सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहता है । परियोजना निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात व बिजली उत्पादन के करने के समय भी इस तरह के पुनीत कार्यों में अपना योगदान देती रहेगी ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: