January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

क्वारेंटीन में रहना चुनौतीपूर्ण लेकिन मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैंः रहाणे

सिडनी:- भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे ने कहा है कि खिलाड़ियों का क्वारेंटीन में रहना चुनौतीपूर्ण है लेकिन टीम तीसरे टेस्ट मुकाबले पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दोनों टीमों में सख्त प्रोटोकॉल के तहत रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गुरुवार से तीसरा टेस्ट मुकाबला होना है।

रहाणे ने कहा, “क्वारेंटीन में रहना चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन टीम मैच पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हमें पता है कि सिडनी में जीवन सामान्य चल रहा है लेकिन खिलाड़ी क्वारेंटीन में हैं जो एक चुनौती है। हमें हालांकि इससे पार पाना होगा। हम किसी चीज को लेकर शिकायत नहीं कर रहे और सिर्फ मुकाबले पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तथा अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं।”
उन्होंने कहा, “एक खिलाड़ी के तौर पर हम मुकाबले पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम प्रबंधन अन्य चीजों पर फैसला लेंगे। खिलाड़ी के रुप में हम सिर्फ मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। दोनों टीमों के बीच गुरुवार से टेस्ट मैच शुरु हो रहा है और हम इसमें बेहतर प्रदर्शन कर इसे जीतना चाहते हैं।”
उल्लेखनीय है कि ऐसी खबरें आयी थी कि भारतीय टीम कड़े प्रतिबंधों के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाएगी और ऐसी स्थिति में सिडनी में ही आखिरी टेस्ट खेलना पसंद करेगी। सिडनी में गुरुवार से तीसरा टेस्ट होना है जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाना है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि बीसीसीआई की ओर से उसे इस बाबत कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है।
इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या खिलाड़ी ताजा प्रतिबंधों से परेशान हो गए हैं। इस पर रहाणे ने कहा, “टीम में कोई परेशान नहीं है। क्वारेंटीन में रहना चुनौतीपूर्ण है। विशेषकर उस समय जब सिडनी में जीवन सामान्य है। लेकिन हमें पता है कि यहां हमारी प्राथमिकता क्या है। हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं और वही करना चाहते हैं।”
शोभित

Recent Posts

%d bloggers like this: