January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में लॉकडाउन को लेकर 31 अगस्त तक यथास्थिति -मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी

रांची:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने आगामी 31 अगस्त तक यथास्थिति बनाये रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने लॉकडाउन को लेकर देर रात नये आदेश भी जारी कर दिये है। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में झारखंड में पूर्व में जारी छूट को ही बरकरार रखा गया है और कोई नयी छूट नहीं दी गयी। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-3 में जिम-योग केंद्र खोलने समेत कई छूट दी गयी थी।
मुख्यमंत्री ने गुरुवार को रांची स्थित झारखंड मंत्रालय से बाहर निकलने पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के उतार-चढ़ाव पर नजर बनाये हुए है और समय आने पर समुचित निर्णय लेगी। हेमंत सोरेन ने बताया कि सरकार की नजर है, सभी स्वस्थ रहे, राज्य सरकार की सभी गतिविधियों पर नजर रहे है, स्वास्थ्य विभाग ने दो-तीन दिनों में लाखों टेस्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया है, इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना गतिविधियों का आकलन करने के लिए फार्मूला तय किया गया है, यह देखा जा रहा है कि कोरोना गतिविधियां किस तरह से विचरण कर रही है, उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे फैसला लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री बताया कि केंद्र सरकार की ओर आगामी 31 अगस्त तक के अनलॉक-3 को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है, जबकि झारखंड सरकार की ओर से 31 जुलाई तक के लिए ही निर्देश जारी किया गया है, इस संबंध में उन्होंने 31 अगस्त तक यथास्थिति बनाये रखने को लेकर आदेश जारी करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव से निपटने को लेकर राज्यव्यापी प्रयोग की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के उतार-चढ़ाव पर नजर है, इसलिए अधिक से अधिक कोरोना जांच को लेकर कल ही पलामू जिले में भी लैब की स्थापना की गयी है। जल्द ही संताल परगना प्रमंडल में इस तरह से लैब की व्यवस्था होगी। इसके अलावा प्रखंड स्तर पर कोरोना जांच की व्यवस्था की जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: