अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वृन्दावन के चार धाम मन्दिर में होगी 165 फीट ऊंची भगवान शिव की प्रतिमा


मथुरा:- राधारानी की नगरी वृन्दावन के प्रस्तावित चार धाम मन्दिर में 165 फीट ऊंची भगवान शिव प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा।
जेके ट्रस्ट के चैयरमैन जे सी चौधरी ने यहां बताया कि वृन्दावन में यह मन्दिर दो साल में बनकर पूरा हो जाएगा तथा इस के बनाने में लगभग 100 करोड़ रुपये का खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार वृन्दावन का वैष्णव देवी मन्दिर है, जिसमें मां वैष्णव देवी की 141 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई थी जो बाद में लिमिका बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड का अंश बनी । उक्त शिव प्रतिमा उसी प्रकार का रिकार्ड आगे बना सकती है।
उन्होंने बताया कि साढ़े सात एकड़ क्षेत्र में बनने वाले इस चार धाम मन्दिर में पर्वत पर विराजमान भगवान शिव की प्रतिमा उधर से गुजरने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगी, साथ ही मन्दिर में भगवत प्रतिमाओं को स्थापित करने से वृन्दावन आने वाले भक्त को इस मन्दिर को छोड़ना मुश्किल होगा।
श्री चौधरी ने बताया कि इस मन्दिर का डिजाइन का अनावरण करते हुए उन्होंने बताया कि इस मन्दिर में भगवान महादेव धाम, राधाकृष्ण धाम, शनिदेव धाम आदि में अर्धनारीश्वर, नटराज, भगवान राधाकृष्ण, कालियानाग मर्दन, शनिदेव आदि के विगृह स्थापित किये जाएंगे। मां वैष्णव देवी धाम यहां पर पहले से स्थापित है। इस मन्दिर में मां गंगा और यमुना का प्रतीक एक धारा भी होगी ,साथ ही मन्दिर को प्राकृतिक वातावरण देने का प्रयास होगा। वृन्दावन में नित नये बन रहे मन्दिरों में यह मन्दिर एक नई पटकथा लिख सकता है।

%d bloggers like this: