January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जनविरोधी अध्यादेश को निरस्त करे राज्य सरकार : भाजपा

राज्यपाल को पत्र लिखकर जताया विरोध

राँची:- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने संयुक्त रूप से राज्यपाल द्रौपदी मुर्मूको पत्र लिखकर मास्क नही लगाने पर एक लाख रुपये जुर्माना या दो साल की सजा से संबंधित अध्यादेश को निरस्त करने के लिए राज्य सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया।
राज्यपाल को ईमेल से भेजे गये पत्र में दोनों नेताओं ने कहा कि यह जनविरोधी,गरीब ,मजदूर विरोधी अध्यादेश है। राज्य की जनता स्वयं कोरोना संक्रमण से परेशान है इस बीच यह अध्यादेश जनता की परेशानियों को और अधिक बढ़ानेवाला है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि सवा तीन करोड़ जनता को मास्क केलिये दबाव न बनाकर स्वयं से बनाये हुए फेस कवर अथवा गमछा,तौलिया,रुमाल से चेहरे को ढककर बाहर निकलने केलिये प्रेरित किया जाता। उन्होंने कहा कि राज्य में लाखों की संख्या में प्रवासी मज़दूर कामगर बाहर से लौटे है जिनके सामने भरण पोषण केलिये रोजगार की विकराल समस्या है। सरकार रोजगार उपलब्ध नही करा रही है जिसके कारण ये रोजी रोटी केलिये चिंतित हैं।
कहा कि मजदूरों की इन मजबूरियों का फायदा उठाने केलिये प्रदेश में नक्सली संगठन सक्रिय है। ऐसे संगठन इन्हें पैसे का प्रलोभन देकर संगठन से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कहा कि जिस प्रकार से कोरोना महामारी विकराल रूप धारण करता जा रहा है ऐसे में सरकार को राज्य में समुचित इलाज की व्यवस्था पर जोर देना चाहिये न कि अंग्रेजी हुकूमत की तरह कठोर कानून बनाकर जनता को और अधिक परेशान करने पर। बीजेपी नेताओं ने कहा कि आज गरीबों,मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराना प्राथमिकता में होना चाहिये था जिस ओर सरकार का कोई ध्यान नही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: