अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल डीजल के टैक्स में कमी कर राज्य की गरीब जनता को राहत दे राज्य सरकार : सीपी सिंह


रांची:- पेट्रोल – डीजल में राज्य सरकार द्वारा टैक्स में कमी कर जनता को राहत प्रदान करने हेतु भाजपा,राँची महानगर – जिला द्वारा राज्य सरकार को उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर उपस्थित रांची के विधायक सी.पी.सिंह ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार को झारखंड की गरीब जनता को ध्यान में रखते हुए अतिशीघ्र डीजल एवं पेट्रोल के टैक्स में राज्य सरकार द्वारा ली जाने वाली टैक्स पर राहत देनी चाहिए ।
भाजपा रांची महानगर अध्यक्ष के. के. गुप्ता ने मिडीया के माध्यम से सरकार को संबोधित करते हुए कहा की,100 करोड़ से अधिक टीकाकरण के बाद कोविड संक्रमण दर में लगातार देशव्यापी कमी आई है। अब देश और राज्य की अर्थव्यवस्था ने गति पकड़नी प्रारम्भ की है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनभावनाओं के अनुरूप पेट्रोल एवम डीजल से उत्पाद शुल्क घटाकर कीमतों में बड़ी कमी की है। केंद्र सरकार ने डीजल में 10 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल में 5 रुपये प्रति लीटर शुल्क घटाए हैं साथ ही सभी राज्य सरकारों से भी जनहित में अपने हिस्से के वैट एवम सेस में कटौती कर जनता को ज्यादा राहत दिलाने का आग्रह किया हैं।
प्रधानमंत्री के अनुरोध के बाद सभी एनडीए शासित प्रदेशों ने करों में कटौती करते हुए जनता को ज्यादा राहत पहुंचाया है। साथ ही कई गैर भाजपा शासित राज्य जिसमे उड़ीसा ..सिक्किम हैं ने भी अपने राज्य टैक्स को घटाया है, परंतु झारखंड में इस दिशा में अबतक परिणाम निराशाजनक हैं। आज राज्य सरकार 22 प्रतिशत वैट एवम 1रुपये सेस के माध्यम से पेट्रोलमें 17 रुपये एवं डीजल में 12.50 रुपये झारखंड की गरीब जनता के पॉकेट से वसूल रही है।
चुनाव पूर्व और सरकार गठन के बाद भी गठबंधन में शामिल दलों ने लोक कल्याण के लंबे चौड़े वादे किए परंतु वादे परिणाम देने में विफल साबित हुए हैं। आपकी सरकार को लोक कल्याण केलिये पेट्रोल डीजल की कीमतों में और कमी कराकर जनता को राहत देने का एक सुअवसर आया है। झारखंड की जनता राज्य सरकार की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है ।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से कांके विधायक समरी लाल, रांची महानगर के उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय,भाजपा झारखंड प्रदेश के मंत्री श्री सुबोध सिंह गुड्डू, काजल प्रधान रांची महानगर महामंत्री वरुण साहू, बलराम सिंह, मुनचुन राय,अरुण झा राजु सिंह, जीतेन्द्र वर्मा, जीतेन्द्र सिंह पटेल,अनिता वर्मा,शौर्य पूजा सिंह,रोमित सिंह,रामलगन राम, जॉनी वाकर खान,गोपाल सोनी,नकुल तिर्की,ओमप्रकाश पाण्डेय,सुवेश पाण्डेय, दीपक शाह, विकास रवि, विनोद महतो,पप्पू जयसवाल,नीलेश सिंह,संतोष मिश्रा, पायल सोनी,दिब्या साहु, बीणा मिश्रा, सचीन साहु, कुंदन राम आदि उपस्थित रहे ।

%d bloggers like this: