अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रदेश सरकार नारी गरिमा और स्वाभिमान के लिए कर रही काम : योगी


प्रयागराज में महिला सशक्तिकरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री
प्रयागराज:- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनते ही 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था। उसका परिणाम आज हम सब देख रहे हैं। महिलाओं को अधिकार दिलाने में मोदी सरकार ने बहुत बड़े-बड़े कार्य किये हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है।
संगम नगरी में महिला सशक्तिकरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रत्येक गांव में स्वामित्व योजना के तहत अधिकतर महिलाओं के नाम भूमि की जा रही है। आज मै कह सकता हूं कि आधी आवादी को अधिकार मिल रहा है। राज्य के प्रत्येक गांव में बैंकिंग सखी काम कर रही हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी 202 पुष्टाहार का प्लांट लगाने का शुभारम्भ कर रहे हैं। महिलाओं को इसके माध्यम से रोजगार मिलने जा रहा है।
योगी ने कहा कि 2017 में जब हमे मुख्यमंत्री बनाया गया तो प्रधानमंत्री जी ने हम से कहा था कि प्रदेश में महिलाओं और पुरुषों के अनुपात को सुधारनाप है। हमारी सरकार ने मुखविर योजना के तहत भ्रूण हत्या पर विराम लगाया गया। कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटी के जन्म से लेकर स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के दौरान अलग-अलग चरणों में 15 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। संगम नगरी में मातृ शक्ति का संगमें देखने को मिल रहा है। आज मजबूती से कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री के अनुरूप प्रदेश सरकार नारी गरिमा और उनके स्वाभिमान के लिए पूरी सिद्दत से काम करेगी।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रयागराज की धरती पर ही सफाई कर्मियों का पैर धुले थे। बाबा विश्वनाथ धाम के लोकॉर्पण कार्यक्रम में श्रमिकों पर पुष्प वर्षा कर प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मान किया था। आज मातृ शक्ति को के बारे में अपने विचार व्यक्त करेंगे।
इस मौके पर सिद्धार्थनाथ सिंह, डॉ. महेन्द्र सिंह, केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, मंत्री नंद गोपाल नंद, मोती सिंह, स्वाती सिहं, गुलाबो देवी, नीलिमा कटियार, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

%d bloggers like this: