अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्य सरकार ने दो वर्षां पर पेट्रोल-डीजल पर किसी तरह का वैट नहीं बढ़ाया-आलोक दूबे


रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कुछ ही महीनों में पेट्रोल की कीमत में 30 रुपये और डीजल की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत पांच रुपये और डीजल की कीमत 10 रुपये छूट देना पर्याप्त है। कांग्रेस नेताओं का कहा कि यह फैसला देश के विभिन्न राज्यों में संपन्न उपचुनाव परिणाम का असर हैं।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि झारखंड सरकार ने दो वर्ष में एक भी वैट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की, पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में जितना टैक्स वसूला जा रही थी, वहीं टैक्स अब भी लग रहा हैं। जबकि राज्य सरकार के आय का स्रोत भी सीमित है, ऐसे में वैट घटाने की मांग राजनीति से प्रेरित हैं, इसके बावजूद पार्टी यह चाहती है कि केंद्र और राज्य सरकार टैक्स को न्यूनतम करें, ताकि जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि अब भी केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर जितना उत्पाद कर वसूला जा रहा है, वह वर्ष 2014 में यूपीए सरकार से कई गुणा अधिक है, इसलिए केंद्र सरकार को ही उत्पाद शुल्क और अधिक कम कर जनता को महंगाई से राहत देनी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में थोड़ी कमी नहीं की गयी है, बल्कि यह शुल्क अब भी काफी ज्यादा है और केंद्र सरकार उत्पाद शुल्क के माध्यम से गरीब जनता से हजारों करोड़ रुपये वसूल कर अपने पूंजीपति मित्रों को सहायता पहुंचाने में जुटी हैं।

%d bloggers like this: